विवादों से भरी रही फिरोज खान की लव लाइफ, शादीशुदा होने के बादजूद भी रहते थे लिव-इन में

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में अगर हैंडसम, चार्मिंग और मोस्ट स्टाइलिश एक्टर की बात हो तो सबसे पहला नाम एक्टर फिरोज खान का सामने आता है। उन्होंने अपने जमाने में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। जब-जब एक्टर बड़े पर्दे पर आते उनके स्टाइल के लोग दीवाने हो जाते थे, लेकिन इस अभिनता का जितना सफल फिल्मी करियर रहा है। उतना ही असफल उनकी लव लाइफ रही। इस एक्टर का अंत 27 अप्रैल 2009 में हुआ था। वह कैंसर की बीमारी से ग्रस्त हो गए थे। चलिए आपको फिरोज खान की लव लाइफ के बारें में आपको कुछ अनसुने किस्से बतातें हैं।

Feroz Khan

एक्टर बनने के 5 साल बाद की शादी

अभिनेता फिरोज खान ने साल 1960 में फिल्म 'दीदी' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। जिसके बाद वह इंडस्ट्री में अपना नाम बनाते चले गए। करियर में सफलता पाने के बाद पांच साल बाद एक्टर ने घर बसाने का मन बनाया। जीवनसाथी की तलाश कर रहे फिरोज खान को एक पार्टी में सुंदरी मिल गईं। फिरोज खान वह काफी पसंद आ गईं। जिसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। डेट करने के पांच साल बाद फिरोज खान ने सुंदरी से शादी कर ली। सुंदरी संग फिरोज खान के दो बच्चे हुए। उनकी बेटी का नाम लैला खान और बेटे का नाम फरदीन खान है।

Feroz Khan

शादीशुदा होने के बाद भी दूसरी लड़की को किया डेट

सुंदरी संग शादी करने और दो बच्चों के पिता बनने के बाद भी एक्टर अपने दिल पर काबू ना रख पाएं। बताया जाता है कि शादीशुद फिरोज खान एक एयर होस्टेस को अपना दिल दे बैठे थे। एयर होस्टेस का नाम ज्योतिका धनराजगिर था। जब फिरोज की मुलाकात ज्योतिक से हुई तो वह उन्हें देख उनकी खूबसूरती के दीवाने हो चले। वहीं ज्योतिका और फिरोज के रिश्तों के बारें में जब उनकी पत्नी सुंदरी को पता चला तो दोनों के बीच लड़ाई-झगड़ा शुरू हो गया। जिसके बाद फिरोज ने अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़ ज्योतिक संग बेंगलुरू में लिव-इन में रहने का फैसला लिया।

Feroz Khan

ज्योतिका संग भी टूटा रिश्ता

लंबे वक्त तक लिव-इन में रहने के बाद फिरोज खान और ज्योतिका के बीच भी लड़ाइयां होनी शुरू हो गईं। ज्योतिका जब-जब फिरोज खान से शादी को लेकर बात करती वह उन्हें टाल दिया करते। यह देख ज्योतिका डरने लगी। वहीं एक इंटरव्यू में जब फिरोज खान से ज्योतिका के बारें में पूछा गया तो उन्होंने उन्हें जानने से ही मना कर दिया। जब यह बात ज्योतिका को पता चली तो वह बुरी तरह से टूट गईं और वह उन्हें छोड़कर लंदन चलीं।

Feroz Khan

पहली पत्नी ने भी दिया तलाक

ज्योतिका के जाने के बाद एक्टर वापस अपनी पत्नी और बच्चों के पास वापस चले गए, लेकिन पत्नी संग उनके रिश्ते पहले जैसे नहीं हो पाए। वहीं सुंदरी भी पति से मिले धोखे को भुला नहीं पा रही थीं। इसलिए उन्होंने भी फिरोज खान को तलाक दे दिया। जिसके बाद फिरोज खान उनसे अलग रहने लगे।

सड़क हादसे में हुई बेटी की मौत

यह बात बेहद ही कम लोग जानते होंगे कि फिरोज खान से शादी करने से पहले सुंदरी की एक बेटी भी थी। जिसका नाम सोनिया था। वहीं फिरोज खान ने मीडिया से इस बात को छुपाने की बात कही थी। बताया जाता है कि जब सोनिया बड़ी हुई तो उन्होंने प्रोड्क्शन क्रू के साथ काम करना शुरू कर दिया। जिसके बाद उन्होंने एक बिजनेसमैन से शादी ली, लेकिन एक सड़क हादसे में सोनिया का देहांत बहुत ही छोटी उम्र में हो गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3xrZX5a
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.