करीना कपूर ने कार्टून 'टॉम एंड जैरी' के जरिए तैमूर को बताया वैक्सीन कैसे बचाती है जान

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उनकी ये अपील कुछ खास अंदाज में की गई है। खास होते हुए भी यह आसान है। एक्ट्रेस ने इस अपील के लिए कॉटूर्न का सहारा लिया है। इसी तरीके से करीना का बेटा तैमूर भी समझ गया कि वैक्सीन का क्या महत्व है। करीना ने कॉटूर्न टॉम एंड जैरी के माध्यम का वीडियो शेयर कर वैक्सीन के बारे में जागरूकता फैलाई है।

'वैक्सीन लगवाना क्यों जरूरी'
करीना कपूर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा,'हमें पता नहीं चलता कि हमारे बच्चे भी उन चीजों को देख-समझ रहे होते हैं जिन्हें हमें लगता है कि नहीं देख रहे होंगे। साथ ही वे डरते भी हैं। हम टीम एंड ट्राई से बात कर रहे हैं और यह समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि सभी को वैक्सीन लगवाना क्यों जरूरी है और मुझे लगता है कि यह इसे आसानी से समझा देता है। यह वाकई इतना ही आसान है। लेकिन जैसे कि हम हमारे बच्चों को समझाते हैं, हमको भी धैर्यवान होने की जरूरत है और उनकी मदद करनी है जो हमारी मदद कर रहे हैं जैसे मेडिकलकर्मी, फार्मा, अधिकारी और लाखों स्वयंसेवक। कृप्या रजिस्टर करवाएं और अपनी बारी का इंतजार करें।' करीना ने इसके साथ ही हैशटैग ब्रेकदचैन यूज किया है।'

यह भी पढ़ें : करीना कपूर के दूसरे बेटे की पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल!

सेलेब्स और फैंस ने की तारीफ
इस वीडियो को कई सेलेब्स और फैंस ने पंसद किया है। इस पोस्ट के कमेंट में सोफी चौधरी ने लिखा,'बहुत प्यारा है।' सबा पटौदी ने लिखा,'सुंदर तरीके से बताया। सेफ रहें।' रिद्धिमा कपूर ने भी करीना के प्रयास की सराहना की है। करीना ने इससे पहले भी एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ के बारे में बात की गई थी। इसी पोस्ट में एक्ट्रेस ने उन लोगों के प्रति गुस्सा जाहिर किया था जो अभी भी सुरक्षा उपायों का पालन नहीं कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : सैफ अली खान के साथ करीना कपूर अचानक पहुंची क्लीनिक, देखें तस्वीरें

सेलेब्स फैला रहे जागरूकता
गौरतलब है कि कोविड—19 वैक्सीन लगवाने के लिए कई सेलेब्स ने जागरूकता के मैसेज शेयर किए हैं। इनमें कंगना रनौत, दीया मिर्जा, कार्तिक आर्यन, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स शामिल हैं। फिलहाल देश में 45 साल से उपर की आयु के लोगों के लिए कोरोना वैक्सीन लगवाने का काम चल रहा है। बहुत से लोगों ने अपनी दूसरी कोरोना डोज भी ले ही है। अब सरकार ने 18 साल से उपर की आयु के लोगों के लिए वैक्सीन लगवाने का मौका दिया है। 18 साल से बड़ी उम्र के लोगों को 1 मई से वैक्सीन लगाई जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3aNsbh1
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.