जब मधु को शूटिंग शुरू होने के चार दिन बाद ही दूसरी एक्ट्रेस से किया गया रिप्लेस

मुंबई। मणि रत्नम की 'रोजा' और अजय देवगन स्टारर फिल्म 'फूल और कांटे' के लिए मशहूर एक्ट्रेस मधु के करियर की शुरूआत में ही ऐसा झटका लगा था कि वे कई रात रोती रहती थीं। वजह ये थी कि उनकी पहली ही फिल्म से उन्हें चार दिन शूटिंग करने के बाद रिप्लेस कर दिया गया था। उन्हें इस बदलाव की जानकारी तक नहीं दी गई। एक इंटरव्यू में मधु ने इस किस्से के बारे में खुलकर बात की थी। आइए जानते हैं क्या हुआ था उस दौरान:

अखबार में पढ़ी खुद के निकाले जाने की खबर
मधु उस किस्से के बारे में बताती हैं कि जिस तरह से उन्हें फिल्म से निकाला गया, उस से वह पूरी तरह से निराश और परेशान हो गई थीं। इस बारे में जब उनके परिवार और दोस्तों को पता चला, तो वे भी मधु के लिए काफी चिंतित हो गए थे। मधु ने बताया था कि उनको रिप्लेस करने के बारे में न ही निर्देशक ने कुछ बताया और न ही निर्माता ने। बिना बताए दूसरी एक्ट्रेस के साथ शूटिंग होने लगी थी। उन्हें इसकी जानकारी अखबार में उनके बारे में छपी एक खबर से इसकी जानकारी मिली।

इस घटना से लिया सबक
हालांकि मधु के साथ हुई इस घटना ने उन्हें ज्यादा मेहनत और लगन से काम कर खुद को साबित करने की प्रेरणा मिली। मधु ने बताया कि जब भी वह घटना याद आती है तो लगता है कि अगर ऐसा न हुआ होता, तो वे जो कुछ भी करियर में आगे बढ़ीं, नहीं बढ़ पातीं। एक तरह से इसने सबक और प्रेरणा दोनों का काम किया।

यह भी पढ़ें : अजय की इस हिरोइन की ये 8 दिलचस्प बातें चौंका देगी आपको

actress madhoo

मधु 'फूल और कांटे' से 'नेल पॉलिश' तक

26 मार्च, 1969 को जन्मी मधु ने सबसे पहले वीरू देवगन की फिल्म 'फूल और कांटे' 1991 में साइन की थी। इस फिल्म ने मधु को रातोंरात स्टार बना दिया। दूसरे ही साल उनकी फिल्म 'रोजा' आई, जिसे पूर देश में सराहा गया। इस फिल्म को नेशनल इंटेग्रेशन पर बनी बेस्ट फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। 18वें मास्को इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में इसे बेस्ट फिल्म का नामांकन भी मिला। उनकी पहली रिलीज हुई फिल्म तमिल भाषा में थी, जिसका नाम 'अझगन' है। उन्होंने हिन्दी के साथ साउथ इंडियन फिल्में भी खूब कीं। उनकी हिन्दी फिल्मों में 'पहचान', 'ऐलान', 'प्रेमरोग', 'जालिम', 'जनता की अदालत', 'दिलजले', 'रावण राज', हम हैं बेमिसाल','यशवंत' आदि नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें : अजय देवगन के साथ काम चुकी अभिनेत्री को पहचानना भी है मुश्किल, अब दिखने लगीं ऐसी

actress_madhoo_family.jpg

मधु ने 19 फरवरी, 1999 को आनंद शाह से शादी की। उनके दो बेटियां हैं जिनका नाम अमेया और किया है। बच्चों की देखभाल के चलते मधु ने फिल्मों से ब्रेक लिया और 'आरंभ' टीवी शो से वापसी की। इस साल वह अर्जुन रामपाल स्टारर फिल्म 'नेल पॉलिश' में नजर आईं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3a11EvY
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.