'शोले' की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट थीं जया बच्चन

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन का आज 73वां जन्मदिन है। एक्ट्रेस का जन्म 9 अप्रैल 1948 में जबलपुर में हुआ था। जया जब 15 साल की थीं। तभी से उन्होंने एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी। वह मशहूर फिल्म निर्माता सत्यजीत रे की फिल्म महानगर में नज़र आई थीं। जिसमें वह सपोर्टिंग रोल में दिखाई दी थीं। जया बच्चन की यह बंगाली फिल्म 1963 में रिलीज़ हुई थी। आज भी जया की गुड्डी, बवर्ची, अभिमान, और चुपके-चुपके दर्शकों को दिलों में बसती हैं। जय बच्चनन की मासूमियत और वह खिलखिला कर हंसाना लोगों का दिल जीत लेता था। आज सालों बाद भी जया बच्चन बड़े पर्दे पर सक्रिय हैं। तो चलिए आपको जया बच्चन की जन्मदिन पर उनके जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारें में बाततें हैं।

Jaya Bachchan

यूं हुई थी अमिताभ बच्चन से पहली मुलाकात

साल 1971 में जया बच्चन की पहली बॉलीवुड फिल्म आई थी। जिसका नाम था 'गुड्डी'। इस फिल्म से एक्ट्रेस ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में जया लीड रोल में दिखाई दी थीं। जिसके बाद 1972 में जया ने पहली बार एक्टर अमिताभ बच्चन संग फिल्म साइन की।

यह भी पढ़ें- फोटोग्राफर्स पर फिर गुस्सा करती हुई नज़र आईं Jaya Bachchan, डांट पड़ने पर बोले Sorry

जिसका नाम था 'बंसी बिरजू'। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनो पहली बार मिले और अगल ही साल यानी कि 1973 में दोनों ने शादी कर ली। जी हां, 3 जून 1973 में अमिताभ-जया शादी के बंधन में बंध गए थे। महज दो साल बाद ही शादी करने पर पूरा बॉलीवुड हैरान था।

 

यह भी पढ़ें-जया बच्चन के तीखे बयान पर कंगना रनौत का पलटवार, एक्ट्रेस ने ट्वीट कर पूछा 'श्वेता बच्चन के साथ ऐसा होता तब भी यही कहती आप? '

Amitabh Bachchan Jaya Bachchan

शादी के बाद भी सुपरहिट रही जोड़ी

अमिताभ और जया जब-जब भी बड़े पर्दे पर सामने आए हैं। तब-तब दोनों ने लोगों का दिल जीता है। यही वजह थी कि कपल की शादी के बाद भी दोनों को दर्शकों का खूब प्यार मिला। देखा जाए तो जया बच्चन ने बॉलीवुड में ज्यादा समय नहीं गुजारा था, बावजूद इसके आज भी एक्ट्रेस को खूब पसंद किया जाता है। लेकिन शादी के बाद जब भी कपल बड़े पर्दे पर आया उनकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया।



Sholay

प्रेग्नेंसी में की फिल्म शोले के शूटिंग

फिल्म शोले हिंदी सिनेमा जगत की एकलौती फिल्म है। जिसके डायलॉग, गाने, किरदार से लेकर जानवर तक हिट हुए। शोले की कामयाबी सालों बाद भी बॉलीवुड में छाई हुई है। साल 1975 में यह फिल्म धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन और अमिताभ बच्चन को ऑफर हुई थी। अमिताभ-जया की शादी को तब तक 2 साल हो चुके थे। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान जया बच्चन प्रेग्रेंट थी। जी हां, शोले की शूटिंग के दौरान जया के गर्भ में श्वेता बच्चन थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3uA2wjd
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.