नुसरत भरूचा को मेड का किरदार निभाने में काम आया लॉकडाउन में घरेलू काम का अनुभव

मुंबई। नेटफ्लिक्स पर रिलीज फिल्म 'अजीब दास्तान' को फैंस पसंद कर रहे हैं। इस फिल्म में चार कहानियां दिखाई गई हैं। इसी के एक पार्ट में 'प्यार का पंचनामा' फेम एक्ट्रेस नुसरत भरूचा भी हैं। इस पार्ट का नाम 'खिलौना' है। राज मेहता के निर्देशित इस पार्ट में नुसरत ने मेड का किरदार अदा किया है।

बिना मेकअप नजर आईं नुसरत
'खिलौना' नाम के इस पार्ट में नुसरत के अलावा 'लूडो' में काम कर चुकी इनायत वर्मा और 'पाताल लोक' में दिखाई दिए कलाकार अभिषेक बनर्जी भी हैं। नुसरत के मेड के किरदार को रियल दिखाने के लिए उन्हें बिना मेकअप फीचर किया गया है। एक इंटरव्यू में नुसरत ने बताया कि उन्हें इस तरह के रोल बहुत अच्छे लगते हैं। आमतौर पर उन्हें ऐसे किरदार नहीं मिलते नहीं हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि इसमें जो बिना मेकअप और ग्लैमर के जो किरदार दिख रहा है, वह उन्होंने ही निभाया है। इस तरह का रोल स्वीकार करने के पीछे की वजह बताते हुए नुसरत ने कहा कि ऐसे किरदार आपको एक अभिनेता के रूप में खुद को प्रूव करने का मौका देते हैं।

यह भी पढ़ें : नुसरत भरूचा ने शेयर किया अपनी जिंदगी की पहली छलांग का किस्सा

राज मेहता और अभिषेक बनर्जी ने की मदद
नुसरत का कहना है कि मेड के किरदार की तैयारी के लिए उन्होंने खुद ही घर पर झाडू, पोंछा और बर्तन साफ करना सीखा था। खुद काम कर किरदार को समझने के पीछे की वजह बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि मेड को समझने के लिए घरेलू काम करना जरूरी था। हालांकि इस किरदार को किस भाषा में और किस तरह बोलना है, इसे समझने में उनकी मदद निर्देशक राज मेहता और सह-कलाकार अभिषेक बनर्जी ने की।

यह भी पढ़ें : 'सैंया जी' वीडियो सॉन्ग की कामयाबी पर बोलीं Nushrat Bharucha, इतने घंटे दिए थे शूटिंग में

लॉकडाउन में किए थे ये काम
गौरतलब है कि पिछले साल लगे लॉकडाउन में नुसरत ने अपने सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज शेयर किए थे, जिसमें वह घरेलू काम करती दिखाई दी थीं। एक्ट्रेस का मानना है कि लॉकडाउन में किए गए घरेलू काम का फायदा उनको अपने मेड के किरदार को निभाने में मिला। ऐसे काम इसलिए भी करने पड़े कि उस दौरान लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी थी। इसी वजह से मेड भी घरों में नहीं आ रहीं थीं। ऐसे में सारे घरेलू काम किए। नुसरत का कहना है कि घर का काम खुद करने से उनके पैरेंट्स भी खुश हो गए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OVw1N9
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.