लिव-इन में शेखर कपूर संग रही थीं शबाना आजमी, रिश्ता टूटने पर जावेद अख्तर की बनी थी दूसरी पत्नी

नई दिल्ली। एक्ट्रेस शबाना आजमी हिंदी सिनेमा जगत की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक है। जब-जब शबाना आजमी बड़े पर्दे पर आती वह अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लेती। वहीं शबाना जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर सुर्खियों बंटोरती आईं हैं। उतना ही वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों रहती हैं। आज हम आपको शबाना आजमी की लव स्टोरी के एक पन्ने के बारें में बताएंगे। जिसके बारें में शायद ही आप जानते होंगे।

she_1.jpg

देवानंद के भतीजे हैं शेखर कपूर

शेखर कपूर देवानंद के रिश्ते में भतीजे लगते हैं। वहीं शेखर कपूर हमेशा से फिल्म बनाना चाहते थे। वह एक फिल्म निर्माता बनना चाहते थे। परिवार के विरोध के बाद भी शेखर इंग्लैंड से अपनी नौकरी छोड़कर भारत आ गए और उन्होंने अपनी पहली फिल्म 1983 में डायरेक्ट की। शेखर कपूर की पहली फिल्म मासूम थीं और इस फिल्म में लीड एक्ट्रेस शबाना आजमी थीं। फिल्म में एक्टर नसीरुद्दीन और चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में उर्मिला मातोंडकर और जुगल हंसराज राज थे। फिल्म रिलीज़ हुई और बड़े पर्दे पर शेखर कपूर की पहली ही फिल्म सुपरहिट हो गई। उनके काम की हर ओर खूब तारीफ हुई।

she_2.jpg

शूटिंग के दौरान करीब आए शेखर-शबाना

बताया जाता है कि फिल्म मासूम की शूटिंग के दौरान ही शेखर कपूर और शबाना आजमी करीब आए थे। दोनों पहले दोस्त बने और भी समय के साथ दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई। दोनों के अफेयर्स की खबरें आए दिन मीडिया पर छपती रहती।

 

यह भी पढ़ें- Shabana Azmi ने पाइपों में सोते हुए लोगों की Photo की शेयर, ट्रोलर्स ने घर देकर मदद करने की दे डाली सलाह

she_3.jpg

लिव-इन में रहने लगे थे शेखर-शबाना

शेखर कपूर और शबाना आजमी का प्यार परवान चढ़ने लगा था। दुनिया की फीकर किए बिना यह कपल लिव-इन में रहने लगा था। साथ रहने के बाद दोनों के बीच मनमुटाव होना शुरू हो गया। दोनों के बीच बहुत झगड़े होने लगे। एक वक्त फिर ऐसा आया कि दोनों ने अपना रिश्ता खत्म कर लिया। दोनों ने प्रोफेशनल रिश्ता भी तोड़ दिया और करीबन 38 साल तक एक-दूसरे के साथ कोई काम नहीं किया। बताया जाता है कि शबाना और शेखर का रिश्ता करीबन 7 साल तक चला था।

she_4.jpg

एक्टर बैंजामिन संग की सगाई

शेखर कपूर से अलग होने के बाद शबाना आजमी ने साल 1974 में अभिनेता बैंजामिन गिलानी से की। लेकिन यह रिश्ता काफी ज्यादा समय तक चल नहीं पाया। बैंजामिन से भी शबाना आजमी ने सगाई तोड़ ली।

 

यह भी पढ़ें- आजमगढ़़ में ऐसा क्या देख लिया जो गुस्से से लाल-पीली हो गईं शबाना आजमी

she_5_1.png

शादीशुदा मर्द जावेद अख्तर को दिया दिल

दो बार प्यार में दिल टूटने के बाद शबाना आजमी का दिल मशहूर गीतकार और स्क्रिप्ट राइटर जावदे अख्तर पर आ गया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि जावेद अख्तर उस दौरान पहले से ही शादीशुदा थे। वहीं जब शबाना आजमी के परिवार वालों को पता चला कि उनकी बेटी एक शादीशुदा मर्द से दिल लगा बैठीं हैं तो पूरे परिवार ने उनका खूब विरोध किया। साल 1984 में शबाना ने परिवार वालों की चिंता ना करते हुए उनके साथ शादी कर ली। आपको बता दें जावेद अख्तर की पहली पत्नी का नाम हनी ईरानी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3mi64DU
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.