पहली पत्नी के होते हुए सोनी राजदान से ऐसे हुई महेश भट्ट की लव स्टोरी की शुरुआत

नई दिल्ली: डायरेक्टर व प्रोड्यूसर महेश भट्ट की जिंदगी किसी न किसी कारण सुर्खियों में बनी रहती है। महेश भट्ट की मां उन्हें जन्म दिया लेकिन उनके पिता ने उनसे कभी शादी नहीं की। उनकी मां की कोई पहचान नहीं थी इसलिए रिपोर्ट कार्ड में उनके मामा के साइन हुआ करते थे। मुंबई के शिवाजी पार्क में नेताओं के भाषण सुनते हुए महेश भट्ट बड़े हुए। इसके उनकी जिंदगी में प्यार ने दस्तक दी। उन्हें लॉरेन ब्राइट नाम की एक लड़की से प्यार हो गया। हालांकि इस प्यार की शुरुआत बड़े ही रोमांटिक तरीके से हुई लेकिन अंत बुरी तरह हुआ। शादीशुदा होते हुए भी महेश भट्ट ने सोनी राजदान से दूसरी शादी कर ली।

स्कूली दिनों में भी किया काम
महेश भट्ट ने एक बार अपनी लव लाइफ के बारे में बात करते हुए बताया था कि स्कूल के दिनों में वह काम किया करते थे। स्कूल में जब गर्मियों की छुट्टियों मिलती थी तो वह फ्रेशनर्स बेचने और नट बोल्ट टाइट करने का काम किया करते थे। वह उन दिनों पैसा कमाने चाहते थे। खासतौर पर अपनी मां के लिए। महेश भट्ट को उनकी पहली सैलरी में 53 रुपए मिले थे। इन पैसों को उन्होंने अपने मामा के हाथ में थमाया था। इसके बाद महेश भट्ट को लॉरेन ब्राइट से प्यार हुआ। वह Bombay Scottish orphanage में पढ़ाई कर रही थीं। उन्होंने अपनी इस लव स्टोरी को 'आशिकी' फिल्म में दिखाया था।

mahesh_bhatt_2.jpg

दीवार फांदकर मिला करते थे
लॉरेन से मिलने के लिए महेश दीवार फांदकर जाया करते थे। लेकिन एक दिन वह पकड़े गए। जिसके बाद लॉरेन को निकाल दिया गया। महेश भट्ट ने महज 20 साल की उम्र में लॉरेन से शादी कर ली। लॉरेन ने अपना नाम बदलकर किरण भट्ट रख लिया था। शादी के एक साल बाद पूजा भट्ट का जन्म हुआ।

mahesh_bhatt_1.jpg

शादीशुदा जिंदगी में आई दूरियां
इसके बाद महेश भट्ट की शादीशुदा लाइफ में खटास आनी शुरू हो गई। ऐसा कहा जाने लगा कि उनकी एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों के कारण ऐसा हुआ। तो वहीं, एक्ट्रेस परवीन बाबी के साथ उनके अफेयर की खबरें भी जोर पकड़ रही थी। परवीन के लिए महेश भट्ट ने किरण का साथ छोड़ दिया। लेकिन फिर उनकी जिंदगी में एंट्री हुई सोनी राजदान की। वह उस वक्त कई फिल्मों में नजर आ चुकी थीं। दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा और शादी करने का फैसला लिया। लेकिन महेश भट्ट अपनी पहली पत्नी किरण को तलाक नहीं देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने इस्लाम धर्म अपना कर सोनी राजदान से शादी की। सोनी राजदान से उन्हें दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हुईं। आलिया भट्ट आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3wrr4ga
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.