बायजू ने आकाश इंस्ट्यूट को करीब 7300 करोड़ रुपए में खरीदा

नई दिल्ली। बात कितनी अजीब है कि 6 साल के बायजू ने 33 साल के आकाश को खरीद लिया। जी हां, यहां बात दो एजुकेशनल कंपनियों की हो रही है। बायजू ने एक रणनीतिक विलय के तहत आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) को खरीद ( Byju-Aakash Deal ) लिया है। जानकारी के अनुसार बायजू ने इसके लिए करीब एक बिलियन डॉलर यानी 7300 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं। यह किन्हीं दो एजुकेशनल ब्रांड्स की सबसे बड़ी मानी जा रही है।

यह भी पढ़ेंः- फेसबुक और गूगल के साथ नया दांव खेलने जा रहे हैं मुकेश अंबानी, वीजा और मास्टर कार्ड को देंगे टक्कर

33 सालों का ट्रैक रिकॉर्ड
एशिया अधिग्रहण के सह-प्रमुख और ब्लैकस्टोन में भारत के निजी इक्विटी के प्रमुख अमित दीक्षित ने एक बयान में कहा, "हमने एईएसएल में निवेश किया, क्योंकि यह एक पेशेवर प्रबंधन टीम, बेस्ट-इन-क्लास कॉर्पोरेट प्रशासन और भारत में असाधारण परिणामों के साथ 33 साल के ट्रैक-रिकॉर्ड के साथ अग्रणी शिक्षा ब्रांडों में से एक है। हमने हमेशा माना है कि ओमनी-चैनल टेस्ट की तैयारी और ट्यूशन के लिए एक बेहतरीन मॉडल होगा और हम भारतीय पूरक शिक्षा में दो अग्रणी कंपनियों आकाश और बायजू के बीच साझेदारी का हिस्सा बनने के लिए तत्पर हैं। आकाश और बायजू का संयोजन अत्यधिक तालमेल से भरा है और हम भारत की सबसे बड़ी शिक्षा कंपनी बनाने में मदद करने को लेकर उत्साहित हैं।"

यह भी पढ़ेंः- देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने महंगा किया होम लोन, एक अप्रैल से लागू हुई नई दरें

देश में आकाश के 215 सेंटर्स
215 से अधिक केंद्रों के साथ आकाश मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा, स्कूल/बोर्ड परीक्षा, केवीपीवाई, एनटीएसई, ओलंपियाड और अन्य फाउंडेशन स्तर की परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को शिक्षा मुहैया कराता है। बायजू के संस्थापक और सीईओ बायजू रविंद्रन ने एक बयान में कहा, "हमारी पूरक ताकत हमें क्षमताओं का निर्माण करने, आकर्षक और व्यक्तिगत सीखने के तरीके के साथ सक्षम करेगी।" उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भविष्य में लर्निग हाइब्रिड तरीके से होगी और यह साझेदारी ऑफलाइन और ऑनलाइन सीखने का सबसे अच्छा तरीका पेश करेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3sSE10j
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.