संजय दत्त की पत्नी मान्यता रह चुकी हैं आइटम गर्ल, 19 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

नई दिल्ली | बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) और मान्यता दत्त की जोड़ी मोस्ट अडॉरबल जोड़ियों में से एक है। मान्यता संजय का खूब ख्याल रखती हैं और उनके मुश्किल वक्त में हमेशा उनके साथ खड़ी रहती हैं। जब संजय को सजा हुई थी और वो जेल में अपने दिन काट रहे थे तब उनकी पत्नी मान्यता ही थी जिन्होंने पूरे घर को संभाला था। मान्यता से पहले संजय की जिंदगी में कई एक्ट्रेस आईं और उनका अफेयर सुर्खियों में रहा लेकिन किसी ने उनका आखिरी तक साथ नहीं दिया। हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब मान्यता भी आइटम सॉन्ग्स और छोटी फिल्मों में काम किया करती थी। शायद ही कोई ये बात जानता होगा कि मान्यता बॉलीवुड की बड़ी हिरोइन बनना चाहती थीं लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। मान्यता की लाइफ में संजय की एंट्री हुई और उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई।

जन्म से मुस्लिम हैं मान्यता

मान्यता अब पति संजय का प्रोडक्शन हाउस संभालती हैं लेकिन फिल्मों से दूर ही रहती हैं। हालांकि सोशल मीडिया पर संजय से ज्यादा मान्यता एक्टिव रहती हैं और अपनी दिलकश तस्वीरें भी शेयर करती रहती हैं। आपको ये जानकर हैरानी होगी की मान्यता जन्म से मुस्लिम हैं और उनका असली नाम दिलनवाज शेख हैं। मान्यता अपना करियर बनाने के लिए दुबई से मुंबई आई थीं। यहां उन्होंने पहले कुछ छोटे-मोटे रोल किए और अपना नाम सारा रख लिया। उसके बाद उन्हें प्रकाश झा ने फिल्म गंगाजल में एक आइटम सॉन्ग दे दिया। इस गाने के बाद उन्होंने अपना नाम मान्यता रखा। उन्हें लगा था कि इस ‘मस्त जवानी बेमिसाल..’ नाम के आइटम सॉन्ग के बाद फिल्में मिलने लगेंगी। लेकिन मान्यता को फिर भी किसी बड़ी फिल्म के लिए ऑफर नहीं मिला। इसके बाद उन्होंने कुछ ब्री ग्रेड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। जिसमें लवर्स लाइक ***** के राइट्स संजय ने खरीद लिए थे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय मान्यता का आइटम सॉन्ग भी हटवाना चाहते थे लेकिन प्रकाश झा ने इससे इंकार कर दिया था।

मान्यता के दूसरे पति हैं संजय दत्त

मान्यता अपने करियर पर मेहनत कर रही थीं तभी उनके पिता का निधन हो गया और उन्हें अपने पिता का बिजनेस भी देखना पड़ा। जिसका असर उनके एक्टिंग करियर पर पड़ा। संजय से मान्यता की दूसरी शादी थी। उन्होंने पहले मिराज उर रहमान से शादी की थी। हालांकि कुछ वक्त बाद उनका तलाक हो गया था। खबरों की मानें तो मान्यता की जिंदगी में संजय दत्त की एंट्री उस वक्त हुई जब उन्होंने उनकी फिल्म Lovers Like Us राइट्स 20 लाख रुपए में खरीद लिए। इसके बाद से मान्यता किसी को बिना बताए संजय से मिलने लगीं।

ऐसे शुरू हुई संजय-मान्यता की लव स्टोरी

मान्यता को संजय का केयरिंग नेचर पसंद आया और वो उनके लिए खाना बनाकर ले जाया करने लगी। साथ ही संजय के परिवार के बारे में भी मान्यता बहुत सोचती थीं। मान्यता की इसी अदा पर संजय फिदा हो गए और उन्होंने शादी करने का फैसला किया। साल 2008 में संजय दत्त ने परिवार के नाखुश होने के बाद भी मान्यता से शादी की। दोनों की उम्र में लंबा फासला था। उस वक्त मान्यता सिर्फ 29 साल की थीं जबकि 50 साल के थे। लोगों ने कई तरह की बातें बनाई लेकिन संजय ने मान्यता को अपना हमसफर चुना। संजय से शादी के बाद मान्यता ने फिल्मों से भी दूरी बना ली।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3wGubkk
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.