जब 11 साल छोटी एक्ट्रेस को एक्टर विनोद खन्ना करने लगे थे प्यार, जानें क्यों टूट गया था रिश्ता

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत के गुज़रे जमाने के अभिनेताओं की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए उतना ही कम है। आज भी उन तमाम स्टार्स का चार्म लोगों के बीच दिखाई देता है। धर्मेंद्र, राजेश खन्ना, अमिताभ बच्चन, जितेंद्र, और विनोद खन्ना का नाम हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में शामिल है। आज मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना की डेथ एनिवर्सरी है। इस मौके पर चलिए अभिनेता सबसे चर्चित अफेयर के बारें में जानते हैं। जो उस जमाने की मशहूर एक्ट्रेस अमृता सिंह के संग था।

Vinod Khanna

अमृता सिंह था विनोद खन्ना का अफेयर

विनोद खन्ना और अमृता सिंह का अफेयर उस जमाने का सबसे चर्चित अफेयर था। विनोद और अमृता पहली बार फिल्म बंटवारा के सेट पर मिले थे। इस फिल्म को डायरेक्टर जेपी दत्ता बना रहे थे। जब अमृता पहली बार विनोद से मिली तो वह उन्हें देख काफी इम्प्रेस हो गई थीं, लेकिन विनोद खन्ना ने थोड़ा सा भी भाव एक्ट्रेस को नहीं दिया।

Vinod Khanna

सगाई कर चुकी थीं एक्ट्रेस

आपको जानकर हैरानी होगी कि अमृता जब विनोद खन्ना से मिली उस वक्त उनकी सगाई रवि शास्त्री संग हो चुकी थीं। ऐसे में रवि शास्त्री के दोस्तों ने उन्हें सलाह दी थी कि वह अमृता पर अपनी नज़रे रखे क्योंकि वह विनोद खन्ना संग फिल्म साइन कर चुकी हैं। बताया जाता है कि जब अमृता के मंगेतर को यह बात पता चली तो उन्होंने मस्ती मज़ाक करते हुए अमृता से कहा कि वह कभी भी विनोद खन्ना को पा नहीं सकती हैं। यह सुन अमृता चिढ़ गईं और उन्होंने रवि को चैलेंज दिया कि वह ऐसा करके उन्हें जरूर दिखाएंगी।

Vinod Khanna

अमृता सिंह करने लगी विनोद खन्ना को इम्प्रेस


बताया जाता है कि अमृता ने अपने मंगेतर की बात को काफी गंभीरता से लिया और वह विनोद खन्ना को इम्प्रेस करने में जुट गईं। बताया जाता है कि फिल्म की शूटिंग के लिए विनोद और अमृता को आउटडोर शूटिंग पर जाना पड़ा। जहां अमृता को विनोद संग और वक्त बीताने का मौका मिल गया। अमृता भी पूरी कोशिश करती और फिर दोनों के बीच दोस्ती की शुरूआत हो गई।

Vinod Khanna

अमृता सिंह की मां नहीं पसंद आए विनोद खन्ना

फिल्म की शूटिंग के कई दिनों बाद राजस्थान में फिल्म की शूटिंग का होना तय हुआ। जिसके बाद विनोद खन्ना भी धीरे-धीरे अमृता में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी। दोनों साथ में काफी वक्त बिताने लगे और फिर दोनों एक-दूसरे में प्यार हो गया। इस रिश्ते की खबर जब अमृता की मां को लगी वह काफी भड़क गईं। अमृता की मां को यह बिल्कुल पसंद नहीं था कि उनकी बेटी खुद से 11 साल बड़े व्यक्ति संग शादी करें। यह देख अमृता भी अपनी मां के खिलाफ नहीं जा पाईं और फिर उन्होंने विनोद खन्ना से ब्रेकअप कर लिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3aInLrE
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.