राहुल गांधी ने लिया प्रण, कहा-अब RSS को कभी संघ परिवार नहीं कहूंगा

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बीते कई दिनों से आरएसएस पर लगातार हमलावर हैं। इस बार उनका कहना है कि अब आरएसएस को संघ परिवार कहना सही नहीं होगा। गुरुवार को राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को संघ परिवार कहना बिल्कुल भी ठीक नहीं है, क्योंकि परिवार में महिलाएं होती हैं, बुजुर्गों के लिए सम्मान होता है। करुणा और स्नेह की भावना होती है जो इस संगठन में देखने को नहीं मिलती है। उन्होंने कहा कि वह अब आरएसएस को कभी संघ परिवार नहीं कहेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर संघ पर निशाना साधा है।

ये भी पढ़ें: Kerala Assembly election 2021: क्‍या कांग्रेस संकट में है? इस सवाल पर राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

राहुल गांधी इसके पहले भी कई मौके पर संघ पर हमले कर चुके हैं। बिहार विधानसभा की घटना पर नीतीश पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सीएम पूरी तरह आरएसएस और भाजपा मय हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का चीरहरण करने वालों को सरकार कहलाने का कोई अधिकार नहीं है।

हाल ही में उत्तराखंड के सीएम बने तीरथ सिंह रावत के जींस वाले बयान पर प्रियंका गांधी ने एक तस्वीर शेयर कर संघ पर निशाना साधा था। इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ पर भारत की शिक्षा व्‍यवस्‍था कब्‍जाने का आरोप लगाया है। राहुल ने आरएसएस के स्‍कूलों की तुलना पाक में जिहादी पाठ पढ़ाने वाले मदरसों से की थी।

इस पर केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा था कि कांग्रेस को चाहिए कि वो राहुल को 'पॉलिटिकल प्‍ले स्‍कूल' भेज दे ताकि वह देश के राजनीतिक हालात के बारे में पता कर सकें। सोशल मीडिया पर भी राहुल के इस बयान पर कड़ी आलोचना हुई थी। कुछ लोगों ने कहा कि आरएसएस को राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराना चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3roxg4C
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.