ममता बनर्जी ने NCT बिल का किया विरोध, केजरीवाल ने कहा- शुक्रिया ‘दीदी’

नई दिल्ली। केंद्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार एक बार फिर से आमने-सामने आ गई है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन संशोधन विधेयक, 2021 (Government of National Capital Territory of Delhi (Amendment) Bill, 2021) को लेकर केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और अब इस लड़ाई में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का भी साथ मिल गया है।

दरअसल, बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने NCT बिल के खिलाफ जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया। वहीं गुरुवार को इस मामले पर ममता बनर्जी ने केजरीवाल को एक पत्र लिखकर अपना समर्थन जताया है।

यह भी पढ़ें :- दिल्ली में सरकार का मतलब ‘LG’ , गृह मंत्रालय ने लोकसभा में पेश किया बिल, केजरीवाल ने बोला हमला

उन्होंने लिखा ’मैं केंद्र सरकार के कुटिल, लोकतंत्र विरोधी और संविधान विरोधी कदम के खिलाफ दिल्ली सरकार को हटाने और दिल्ली के सीएम का दर्जा कम कर उपराज्यपाल की शक्तियां बढ़ाने के विरोध में पूरी एकजुटता के साथ खड़ी हूं।‘

बनर्जी ने अपने पत्र में आगे लिखा है कि मैं प्रधानमंत्री के पद का सम्मान करती हूं, लेकिन मुझे अफसोस के साथ उनसे कहना पड़ रहा है कि आप चुने हुए मुख्यमंत्री से अधिक शक्तियां उपराज्यपाल को देना चाहते हैं। मैं इसकी निंदा करती हूं और मुझे लगता है कि लोकतंत्र में विश्वास रखने वाला प्रत्येक नागरिक इसका विरोध करेगा। मैं अरविंद केजरीवाल और चुनी हुई सरकार का समर्थन करती हूं लेकिन मनोनीत व्यक्ति का समर्थन नहीं कर सकती।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3qTCSDO
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.