Nasik: कोरोना महामारी से निपटने के लिए बना ये नियम, ज्यादा देर रुकने पर लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

नई दिल्ली। देश में एक बार फिर से कोरोना महामारी की लहर तेजी से बढ़ रही हैं, इस महामारी से सबसे खराब हालातों से महाराष्ट्र जूझ रहा है। यहां पर लागातार आ रही मौत के आंकड़ों से इस राज्य की सरकार को चिंता सताने लगी है। इस संक्रमण को रोकने के लिए महाराष्ट्र के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू के साथ लॉकडाउन भी लगा दिया गया है और हर किसी को ज्यादा से ज्यादा घर के अंदर रहने की सलाह दी जा रही है। लेकिन इसके बाद भी लोग सरकार द्वारा बने नियमों का पालन सही तरह से नही कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- भारत में कोरोना के डबल म्यूटेंट और नए वेरिएंट के क्या हैं खतरे

नासिक में लागू किया गया अनोखा नियम

नासिक में जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नही कर रहे है उनके लिए एक नया नियम शुरू किया गया है।जो भी व्यक्ति बाहर निकलता है उसे पहले पांच रुपये देकर का एक टिकट लेना होगा, जो एक घंटे के लिए मान्य होगा।

1 घंटे से ज्यादा देर रुकने पर देने होंगे 500 रुपये

जानकारी के अनुसार, पांच रुपये का टिकट लेने के बाद जो व्यक्ति बाजार में एक घंटे से ज्यादा का समय व्यतीत करता है उसे 500 रुपये का जुर्माना भरना होगा। यह शुल्क नासिक नगर निगम के द्वारा इकट्ठा किया जाएगा, और पुलिस कठोरता के साथ नियमों का पालन करवाने का काम करेगी।

यह भी पढ़ें:- इन 8 बैंकों के ग्राहक हो जाएं सावधान, जल्द निपटा लें ये जरूरी काम, वरना 1 अप्रैल से पड़ेगा पछताना

नासिक में सोमवार को आए थे 2847 नए केस

बता दें कि महाराष्ट्र के नासिक में सोमवार तक कोरोना से संक्रमित लोगों के 2847 नए केस सामने आए थे। जिसके बाद से मरीजों की संख्या बढ़कर 174682 हो चुकी है। नासिक जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान 25 लोगों की मौत भी हुई है और अब इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 2351 हो चुकी है। इसी तरह से सबसे खराब हाल महाराष्ट्र के हैं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, इस राज्य में सोमवार तक में कोरोना वायरस के 31643 नए मामले सामने आए थे जिसमें से 102 लोगों की मौत हुई थी।महाराष्ट्र में अब तक 27 लाख 45 हजार 518 मामले सामने आ चुके हैं और 54,283 लोगों की मौत हो चुकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3rF4cpI
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.