पाकिस्तानी एक्ट्रेस सबा बुखारी ने फिल्ममेकर्स पर लगाए कास्टिंग काउच के आरोप

मुंबई। पाकिस्तानी टीवी इंडस्ट्री का काला सच सामने लाईं हैं एक्ट्रेस सबा बुखारी। सबा ने निर्देशकों के नाम लिए बिना आरोप लगाए कि उनके साथ कास्टिंग काउच का प्रयास किया गया। एक्ट्रेस के आरोप से पाकिस्तानी टीवी इंडस्ट्री में हड़कंप मच गया है। दूसरी तरफ, सबा को फैंस और इंडस्ट्री के लोगों से इस मामले में सपोर्ट मिल रहा है।

'काम और पैसे क्यों दें, जब लड़कियां साथ सोने को तैयार'
पाकिस्तानी टीवी शो 'दिल ना उम्मीद ही सही' से पॉपुलर हुईं सबा बुखारी ने अपने साथ हुए इस बुरे अनुभव के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी शेयर की है। साथ ही बीबीसी उर्दू से बातचीत में भी एक्ट्रेस ने इन आरोपों को दोहराया है। सबा ने हाल ही इंस्टाग्राम पर पोस्ट में कास्टिंग काउच के इस अनुभव के बारे में विस्तार से बताया है। उन्होंने लिखा,' उसने कहा कि-तुम मैं इतना कॉन्‍फ‍िडेंस तो है नहीं कि तुम इस मीडिया में आगे जा सको... मसला ये है कि तुम गुड गर्ल हो और इस फिल्ड में गुड गर्ल नहीं चलती...ऐसा कैसे हो सकता किसी ने तुम पर अटेम्प्ट ना किया हो... हम तुम्हें काम क्यों दें और पैसे भी दें जबकि यहां लड़कियां काम के लिए सोने को तैयार हैं। इस तरह की लाइनें और शब्द अलग—अलग पुरुषों/निर्देशकों से सुनकर मैं टूट गई।' इस मामले में सबा को फैंस और सेलेब्स का सपोर्ट मिल रहा है, जिससे उनको हिम्मत मिली है।

यह भी पढ़ें : 12 गनमैन के साथ महिला ने की पाकिस्तानी एक्ट्रेस Uzma Khan के घर में जाकर की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

pak_actress_insta.jpg

'किरदार और पैसे के लिए साथ सोना पड़ेगा'
सबा ने बीबीसी के इंटरव्‍यू में कहा, 'मुझे रोल मिल गया था। लेकिन रोल मिलने के बाद उन्‍होंने मुझे फोन किया और कहा कि रोल तो आपका हो गया है, लेकिन हम आपको अच्‍छा किरदार और पेमेंट तभी देंगे, जब आप कॉम्‍प्रमाइज करेंगी।' सबा ने आगे कहा, 'मुझे लगा कि इन्‍हें बदले में पैसे चाहिए। मैंने कहा कि हां, अगर आपको पैसे चाहिए तो आप रख लीजिए। लेकिन उन्‍होंने फिर कहा कि नहीं... आपको अच्‍छे किरदार और अच्‍छे पैसे के लिए मेरे साथ सोना पड़ेगा।' सबा ने इतना सुनते ही फोन बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें : मोस्ट वांटेड Dawood Ibrahim से नाम जुड़ने पर गुस्साई Pakistani अभिनेत्री Mehwish Hayat, दिया ये जवाब

जब पाकिस्तान में उठा 'मी टू' से 'तूफान'
गौरतलब है कि पाकिस्तानी ग्लैमर वर्ल्ड में काम के बदले साथ सोने की डिमांड का यह पहला मामला नहीं है। दुनियाभर में चले मीटू अभियान के दौरान वहां भी लोगों ने आवाज उठाई। पाकिस्तानी अभिनेत्री आयेशा ओमार ने भी अपने साथ हुए बुरे अनुभव की बात शेयर की थी। पाकिस्तान सिंगर मीशा शफी ने अप्रेल 2018 में एक्टर अली जफर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। जवाब में अली जफर ने आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए मीशा पर मानहानि का केस दायर किया था। इस मामले की अगली सुनवाई 27 मार्च, 2021 को होनी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2QDzTmt
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.