मुंबई की अदालत ने आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली को भेजा समन

नई दिल्ली: फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म 'गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी' (Gangubai Kathiawadi) काफी वक्त से चर्चा में है। कुछ वक्त पहले फिल्म का टीजर रिलीज किया गया था। लेकिन फिल्म की मुसीबतें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। इस फिल्म के कारण अब संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, मुंबई की एक अदालत ने दोनों को समन जारी किया है और 21 मई को कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा है।

मानहानि का केस किया दर्ज
फिल्म का काफी वक्त से अलग-अलग वजहों से विरोध किया जा रहा है। अब फिल्म को लेकर गंगूबाई के कथित बेटे बाबू रावजी शाह ने मझगांव कोर्ट में मान-हानि का केस दर्ज किया है। ऐसे में मुंबई के शिवड़ी कोर्ट ने संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट और लेखक व पत्रकार हुसैन जैदी को तलब किया है। खुद को गंगूबाई का दत्तक पुत्र बताने वाले बाबू रावजी शाह ने पहले मुंबई की सिविल कोर्ट में फिल्म के ट्रेलर पर रोक लगाने की मांग करते हुए केस दर्ज किया था। लेकिन अदालत ने उनकी इस मांग को अस्वीकार कर दिया था।

gangubai_kathiawadi1.jpg

परिवार की बदनामी
बाबू रावजी का कहना है कि हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्‍वीन्‍स ऑफ मुंबई' में जो बातें लिखी गई हैं, वो सच नहीं हैं। ऐसे में संजय लीला भंसाली ने झूठे तथ्यों के आधार पर फिल्म बनाई है। इसी वजह से बाबू रावजी ने उनके खिलाफ मानहानि का केस किया है। उनके ये भी कहना था कि फिल्म के कारण उनके परिवार की बदनामी हो रही है।

gangubai_kathiawadi.jpg

आलिया भट्ट बनी हैं गंगूबाई
संजय लीला भंसाली ने 'गंगूबाई काठ‍ियावाड़ी' फिल्म हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्‍वीन्‍स ऑफ मुंबई' के आधार पर बनाई है। फिल्म में आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। वह गंगूबाई के किरदार में नजर आएंगी। फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के जीवन पर बनाई गई है। वह कामाठीपुरा में एक यौनकर्मी थीं। गंगूबाई की उम्र जब 16 साल की थी तो उन्हें अपने पिता के एकाउंटेंट रमणिक लाल से प्यार हो गया था। जिसके बाद दोनों ने भागकर शादी की। लेकिन उनके पति ने उन्हें धोखा दे दिया और उन्हें कमाठीपुरा के कोठे पर महज 500 के लिए बेच दिया। बता दें कि हाल ही में फिल्म का टीजर रिलीज हुआ था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था। टीजर में आलिया का धमाकेदार अंदाज देखने को मिला। फिल्म 30 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3ckowZb
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.