जब धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने हेमा मालिनी पर लगाए थे गंभीर आरोप

नई दिल्ली: बॉलीवुड के हीमैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। प्रोफेशनल लाइफ के अलावा वह अपनी निजी जिंदगी के कारण भी काफी चर्चा में रहते हैं। उनकी और हेमा मालिनी की जोड़ी को काफी पसंद किया जाता है। दोनों को पावर कपल कहा जाता है। हालांकि हेमा से शादी करने से पहले धर्मेंद्र शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे। ऐसे में दूसरी शादी करने पर धर्मेंद्र पर कई सवाल भी खड़े गए थे।

फिल्मों के दौरान बढ़ीं नजदीकियां
खबरों के मुताबिक, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की मुलाकात साल 1970 में फिल्म 'तुम हसीन मैं जवान' के दौरान हुई थी। फिल्म में दोनों की जोड़ी को काफी सराहा गया। उसके बाद दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया। इसी दौरान दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं और दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे। लेकिन धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। इसके बावजूद साल 1980 में दोनों ने शादी कर ली। शादी के बाद एक बार धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने एक इंटरव्यू में दोनों की शादी पर बात की थी। उन्होंने कहा था कि अगर वो हेमा की जगह होतीं तो ऐसा कभी नहीं करतीं।

dharmendra_1.jpg

हेमा की जगह होती तो ऐसा नहीं करती
प्रकाश कौर ने फिल्म मैगजीन 'स्टारडस्ट' के साथ अपनी बातचीत में कहा था कि 'धर्मेंद्र और उनके रिश्तों को लेकर कई तरह की बातें की जा रही होंगी। लेकिन मैं ऐसी बातों पर ध्यान नहीं देती हूं। हालांकि अगर मैं हेमा की जगह होती तो ऐसा कभी नहीं करती जैसा उन्होंने मेरे साथ किया है। हेमा की वजह से धर्मेंद्र एक अच्छे पति नहीं बन सके।' हालांकि प्रकाश कौर ने ये भी कहा कि 'मैं समझती हूं कि हेमा ने ऐसा किया मगर उन्हें भी दुनिया में काफी कुछ सुनने को मिलेगा। एक महिला होने के नाते मैं उनकी भावनाओं को समझ सकती हूं।'

dharmendra_2.jpg

धर्मेंद्र अच्छे पिता जरूर हैं
वहीं, प्रकाश कौर ने धर्मेंद्र का पक्ष लेते हुए कहा था, दूसरी शादी करने के बाद धर्मेंद्र अपने परिवार का पूरा ध्यान रखते हैं। वह रोज शाम को घर आते हैं और बच्चों के साथ अपना वक्त बिताते हैं। धर्मेंद्र भले ही एक अच्छे पति न बन सके हों लेकिन वह एक अच्छे पिता जरूर हैं। वह बच्चों से बेहद प्यार करते हैं और बच्चे उनसे।

dharmendra.jpg

इस्लाम धर्म कबूल कर किया निकाह
बता दें कि धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी साल 1954 में हुई थी। उस वक्त प्रकाश कौर की उम्र केवल 19 साल की थी। दोनों ने अरैंज मैरिज की थी। शादी के बाद धर्मेंद्र हीरो बनने मुंबई आ गए थे। यहां वह हेमा को अपना दिल दे बैठे। दूसरी शादी के बाद कभी धर्मेंद्र और प्रकाश कौर ने तलाक नहीं लिया। वह अपनी पहली पत्नी को पूरा सम्मान देते हैं और उनके साथ भी वक्त बिताते हैं। पहली पत्नी से तलाक न होने के कारण धर्मेंद्र हिंदू मैरिज एक्ट के तहत दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। ऐसे में उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल कर हेमा मालिनी से निकाह किया था। हालांकि दूसरी शादी करने के बाद सनी दिओल और बॉबी धर्मेंद्र से काफी नाराज हो गए थे। इस बात को खुद प्रकाश कौर ने बताया था। उन्होंने इंटरव्यू में माना था कि दूसरी शादी का पता चलने पर उनके बच्चे पिता से निराश हो गए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2PeOvs3
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.