पीएम मोदी का इमरान खान को पत्र लिखकर बधाई देना सही दिशा में उठाया गया कदम: महबूबा

श्रीनगर। पाकिस्तान के साथ बातचीत को बहाल करने और कश्मीर मुद्दे पर दोनों पक्षों को साथ मिलकर किसी ठोस निर्णय पर पहुंचने की हमेशा वकालत करने वाली महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर से कुछ ऐसा ही बयान दिया है।

दरअसल, पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को पत्र लिखकर बधाई देना सही दिशा में उठाया गया स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने आगे कहा, उम्मीद है इससे दोनों देशों में बातचीत और सुलह की प्रक्रिया को बढ़ाव मिलेगा।

यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी ने इमरान खान को दी नसीहत, कहा- पड़ोसियों के साथ भरोसे का रिश्ता होना चाहिए

महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने पाकिस्तानी समकक्ष से संवाद स्थापित करने का यह प्रयास सही दिशा में उठाया गया एक कदम है। जैसा कि वाजपेयी जी कहते थे कि कोई भी अपना दोस्त बदल सकता है, लेकिन पड़ोसी नहीं। मुझे उम्मीद है कि यह बातचीत और सुलह की प्रक्रिया की ओर ले जाएगा.. कश्मीर को शांति की जरूरत है’।

पाकिस्तान नेशनल डे पर पीएम मोदी ने इमरान को दी थी बधाई

आपको बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर एक पत्र के जरिए इमरान खान को बधाई दी थी। साथ ही उन्होंन नसीहत भी थी। पीएम मोदी ने लिखा था कि पड़ोसी देशों में भरोसे का रिश्ता होना चाहिए। आतंकवाद के लिए कोई जगह नहीं है.. भारत पाकिस्तान के साथ दोस्ताना संबंध रखना चाहता है, लेकिन दोस्ती के लिए आतंकमुक्त माहौल की जरूरत है।

यह भी पढ़ें :- इमरान खान के कोरोना पॉजिटिव होने पर पीएम मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

उन्होंने पत्र में कहा, 'एक पड़ोसी देश के रूप में, भारत पाकिस्तान के लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध की इच्छा रखता है। इसके लिए, विश्वास का माहौल और आतंक तथा शत्रुता रहित माहौल अनिवार्य है'।

इससे पहले 20 मार्च को जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, तब पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए उनके जल्द से जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/39bat5Y
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.