Ticker

6/recent/ticker-posts

जब रेखा ने अमिताभ बच्चन के लिए दिया था आमिर खान के पिता को धोखा

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकरा रेखा अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती के लिए भी जानी जाती हैं। जब भी रेखा बड़े पर्दे पर आती उन्हें देख लोग उनके दीवाने हो जाते थे। उन्होंने अपनी जबरदस्त सुपरहिट फिल्मों के साथ इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया। जितना रेखा अपनी शानदार फिल्मों के साथ चर्चाओं में बनी रहती थीं। उतना ही वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बंटोरती थीं। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि रेखा कि खूबसूरती पर आम से लेकर खास तक अपनी जान छिड़का करते थे।

Rekha

वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन संग रेखा का रिश्ता किसी से छुपा नहीं है। आज भी रेखा और अमिताभ को लेकर ऐसे किस्से सामने आते हैं। जो लोगों के होश उड़ा देते हैं। आज हम आपको रेखा अमिताभ की लवस्टोरी का एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे है।

Silsila Movie

अमिताभ बच्चन की वजह से साइन की 'सिलसिला' फिल्म

साल 1980 में अभिनेत्री रेखा ने एक साथ दो फिल्में साइन की थीं। जिसमें एक फिल्म थी 'दासी' और दूसरी थी 'लॉकेट'। फिल्म दासी में रेखा एक्टर संजीव कुमार के साथ थीं। वहीं दूसरी फिल्म लॉकेट के प्रोड्यूसर मशहूर एक्टर आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन थे। दोनों ही फिल्मों की शूटिंग शूरू हुआ। इन दोनों फिल्मों के बीच अचानक से जाने-माने फिल्म निर्माता यश चोपड़ा रेखा के पास आए और उन्होंने फिल्म सिलसिला उन्हें ऑफर कर दी। फिल्म में यश चोपड़ा ने बताया कि अमिताभ बच्चन उनके बॉयफ्रेंड का रोल निभाएंगे।

यह सुनकर रेखा ने कुछ नहीं सोचा और तुरंत यश चोपड़ा को फिल्म सिलसिला के लिए हां कह दिया। जिसके बाद रेखा को डेट्स दी गईं। वहीं जहां पहले ही रेखा दो फिल्मों को साइन कर चुकी थीं। ऐसे में सिलसिला साइन करने के बाद उन्हें तीनों फिल्मों की शूटिंग करने में काफी दिक्कत होती थी। जिसका सबसे ज्यादा नुकसान ताहिर हुसैन को झेलना पड़ा।

 

यह भी पढ़ें- मौत और जिंदगी की जंग लड़ रहे अमिताभ बच्चन से नहीं मिलने दिया गया Rekha को, कहा था- 'शायद मौत भी...'

Tahir Hussain

ताहिर हुसैन ने हमेशा के लिए मोड़ा रेखा से मुंह

रेखा ने बेशक तीन फिल्में साइन की हों, लेकिन उनका सबसे ज्यादा ध्यान फिल्म सिलसिला की शूटिंग पर था। बिजी शेड्यूल के चलते रेखा ने जैसे-तैसे फिल्म दासी की शूटिंग को पूरा कर लिया, लेकिन आखिर में वह फिल्म लॉकेट के लिए समय ना निकाल पाईं। आपको यह जानकर बहुत हैरानी होगी कि फिल्म दासी की शूटिंग पूरी होने में लगभग 5 साल लग गए। जिसकी वजह रेखा के पास कम समय होना था। यह फिल्म 1986 में रिलीज़ की गई।

फिल्म के बनने में देरी होने से आमिर खान के पिता ताहिर हुसैन को भारी नुकसान झेलना पड़ा। पैसों की दिक्कत के साथ ताहिर हुसैन मानसिक तौर पर भी बहुत परेशान हुए। बताया जाता है कि रेखा कि इस हरकत के बाद से ताहिर हुसैन ने उनसे हमेशा के लिए उनसे मुंह मोड़ लिया और फिर कभी किसी भी फिल्म में उन्हें कास्ट नहीं किया। वहीं जिस फिल्म यानी कि सिलसिला के लिए रेखा ने ताहिर हुसैन को धोखा दिया था। वह फिल्म जब बड़े पर्दे पर आई तो वह बुरी तरह से फ्लॉप हो गई।

 

यह भी पढ़ें- पति के सुसाइड केस में Rekha पर लगे थे कई गंभीर आरोप, 'डायन और वैम्प' नाम पर किया गया था खूब ट्रोल

Rekha

नहीं बनना चाहती थीं रेखा अमिताभ की दूसरी बीवी

फिल्म सिलसिला जब फ्लॉप हुई उसके बाद रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच भी दूरियां आने लगी। कहा जाता है कि रेखा दिल चाहती थीं कि वह अमिताभ बच्चन से शादी कर लें। लेकिन इससे पहले ही अमिताभ एक्ट्रेस जया बच्चन संग शादी के बंधन में बंध चुके थे। ऐसे में रेखा भी बिल्कुल नहीं चाहती थीं कि उनके माथे पर दूसरी महिला का टैग लगे। वहीं जैसे-जैसे समय आगे बढ़ता रहा रेखा खुद ही महसूस करने लगी कि अमिताभ संग उनके रिश्ते का कोई भविष्य नहीं है। क्योंकि अमिताभ जया बच्चन को कभी नहीं छोड़ना चाहते थे। जिसके बाद यह कपल असल जिंदगी के साथ कभी बड़े पर्दे पर भी साथ नहीं दिखा और इस तरह कपल की लव स्टोरी का बुरा अंत हो गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3stGSww
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments