'मिताली राज जैसा दिखने का मुझ पर बहुत प्रेशर है'- तापसी पन्नू

तापसी पन्नू ने साल 2010 में डेविड धवन निर्देशित 'चश्मे बद्दूर' की रीमेक से अपना हिंदी फिल्म कॅरियर शुरू किया था। शुरुआती फिल्मों की असफलताओं से सीख लेते हुए उन्होंने न केवल अपनी एक्टिंग में सुधार किया बल्कि फिल्मों के चुनाव को लेकर भी गंभीरता बरतने लगीं। इस बदलाव का नतीजा 'पिंक', 'नाम शबाना', 'थप्पड़', 'मुल्क', 'बदला', 'सांड की आंख' और 'मिशन मंगल' जैसी फिल्मों के रूप में सामने आया। इस साल भी उनके पास कई फिल्में हैं। इनमें तीन फिल्में तो खेल की पृष्टभूमि पर हैं। इन्हीं में से एक फिल्म है भारतीय महिला क्रिकेटर मिताली राज (Indian Women Cricketar Mithali Raj) की बायोग्राफी। इसमें अपने रोल की तैयारियों और मिताली को पर्दे पर उतारने के बारे में एक इंटरव्यू में उन्होंने दिल की बातें शेयर कीं।

'मिताली राज जैसा दिखने का मुझ पर बहुत प्रेशर है'- तापसी पन्नू

लिविंग लीजेंड बनना मुश्किल
तापसी इस महीने के आखिर में 'शाबाश मिठू' की शूटिंग शुरू कर देंगी। फिल्म के बारे में तापसी ने बताया, 'मिताली की ऐतिहासिक उपलब्धियों के बारे में जानकर हैरान और गर्वित दोनों महसूस कर रही हूं। मिताली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 10 हजार रन बनाने वाली दूसरी महिला और पहली भारतीय महिला क्रिकेटर हैं। ऐसे में इस महान खिलाड़ी को पर्दे पर जीवंत करना मेरे लिए सबसे बड़ी चुनौती थी। मैं इस दबाव को रोज महसूस करती थी। पूर्णता के साथ उनका किरदार निभाना पहले से ही चुनौतीपूर्ण था, उनकी इन उपलब्धियों ने इस चैलेंज को और मुश्किल बना दिया है। वे सबसे अनुभवी महिला क्रिकेटरों में से एक हैं। यही वजह है कि उन्हें रियल से रील लाइफ में उतारने का मुझ पर बहुत दबाव है।'

'मिताली राज जैसा दिखने का मुझ पर बहुत प्रेशर है'- तापसी पन्नू

अलग-अलग जॉनर में कर रही हैं काम
तापसी पन्नू फिलहाल निर्देशक अनुराग कश्यप की 'दोबारा' की शूटिंग कर रही हैं। इस थ्रिलर फिल्म में टाइम ट्रेवल भी दिखाया जाएगा। इसके अलावा वे 'हसीन दिलरूबा', स्पोट्र्स ड्रामा 'रश्मि रॉकेट', 'लूप लपेटा' और एक दक्षिण भारतीय फिल्म भी कर रही हैं। महिला प्रधान विषयों में तापसी अब एक जाना-पहचाना नाम बन चुकी हैं। अपने एक दशक पुराने कॅरियर में उन्होंने हिंदी के अलावा, तमिल, तेलुगू, मलयालम समेत कुछ शॉर्ट फिल्मों में भी काम किया है। अलग-अलग जॉनर की फिल्मों से उन्होंने एक्टिंग का लोहा तो मनवाया ही, बॉलीवुड में एक्ट्रेसेज को नई पहचान भी दिलाई है।

'मिताली राज जैसा दिखने का मुझ पर बहुत प्रेशर है'- तापसी पन्नू

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3s7mwZv
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.