हिमाचल: दिल्ली में मत पाए गए BJP सांसद राम स्वरूप शर्मा, जांच में जुटी पुलिस

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश ( Himachal Pradesh ) के मंडी जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां भारतीय जनता पार्टी के दो बार के सांसद राम स्वरूप शर्मा ( BJP MP Ram Swaroop Sharma ) संदिग्ध परिस्थितियों में बुधवार को अपने सरकारी आवास पर मृत पाए गए। राम स्वरूप शर्मा 62 साल के थे। शर्मा के मृत पाए जाने की सूचना से पुलिस में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पहुंची और डेड बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 2019 के लोकसभा चुनाव में शर्मा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी पूर्व दूरसंचार मंत्री सुखराम के पोते 32 वर्षीय कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा को हराया था। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है।

West Bengal Assembly Election 2021: भाजपा में टिकट बंटवारे पर घमासान, पार्टी ने बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया

राम स्वरूप शर्मा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नजदीकी

राजनीति से जुड़े जानकारों की मानें तो राम स्वरूप शर्मा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नजदीकी समझे जाते थे और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से लंबे समय से जुड़े हुए थे। शर्मा सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते थे। आखिरी बार उन्होंने 14 मार्च को ट्वीट किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में, शर्मा ने कांग्रेस सांसद प्रतिभा सिंह - जो छह बार के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं, को बड़े अंतर से हराया था।
बताया जा रहा है कि तीन दिन पहले उन्होंने कोविड-19 के टीकाकरण की पहली खुराक ली थी।

West Bengal Assembly Elections 2021: स्वपन दासगुप्ता ने राज्यसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

मंडी लोकसभा सीट देश के सबसे बड़े संसदीय क्षेत्रों में से एक

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट देश के सबसे बड़े संसदीय क्षेत्रों में से एक है, जिसमें किन्नौर और लाहौल-स्पीति की आदिवासी बहुल विधानसभा सीटों के अलावा कुल्लू, मंडी, चंबा और शिमला जिलों के कुछ क्षेत्र शामिल हैं। वहीं, शर्मा के निधन की खबर पर मिलते भाजपा नेताओं का उनके आवास पर तांता लग गया। उनके निधन से भाजपा के लोगों में भी काफी दुख है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2OH6Bmn
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.