Bihar: राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर मचाया उत्पात, तेजस्वी-तेजप्रताप को पुलिस ने हिरासत में लिया

पटना। बिहार में कानून व्यवस्था के बिगड़ते हालात को लेकर विपक्ष नीतीश सरकार पर हमलावर है। अब इसी कड़ी में मंगलवार को राजधानी पटना में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने नए पुलिस कानून व राज्य की कानून व्यवस्था, शिक्षा, रोजगार व स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर विधानसभा की घेराव करने की कोशिश की। इस दौरान राजधानी पटना की सड़कों पर विरोध करने उतरे राजद कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ पुलिस की झड़प हो गई।

राजद कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया। ऐसे में बेकाबू कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके विरोध में राजद कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया। दोनों पक्षों से दर्जनों लोग इस झड़प में घायल हो गए।

यह भी पढ़ें :- Bihar: तेजस्वी ने नीतीश पर बोला हमला, कहा- 'ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीश ने ठगा नहीं'

राजधानी पटना की सड़कों पर राजद कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच चल रहे हिंसक झड़प के बीच तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव पिकअप वैन पर हेलमेट लगाकर आगे बढ़ रहे थे। हालांकि, इस भारी हंगामें और राजद कार्यकर्ताओं के उत्पात को देखते हुए पुलिस ने तेजस्वी और तेजप्रताप को हिरासत में ले लिया। साथ ही कई अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक, तेजप्रताप और तेजस्वी समेत बाकी नेताओं को पुलिस थाने ले गई है।

पुलिस ने वॉटर कैनन का किया इस्तेमाल

आपको बता दें कि राजद के हजारों कार्यकर्ता और नेता तेजप्रताप व तेजस्वी यादव के नेतृत्व में गांधी मैदान से विधानसभा कूच करने के लिए निकले थे। लेकिन नीतीश सरकार ने इन्हें रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर रखा था और डाक बंगला चौराहे पर ही सभी को रोक दिया गया। इस दौरान राजजद कार्यकर्ता सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे और पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करने लगे।

यह भी पढ़ें :- शराब के मुद्दे पर बिहार में सियासी संग्राम, आरजेडी ने की मंत्री रामसूरत राय से इस्तीफे की मांग

ऐसे में पुलिस ने उत्पात मचा रहे राजद कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया। इसके जवाब में राजद कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इसके बाद इन सभी को रोकने के लिए पुलिस ने वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया। लेकिन इसके बावजूद भीड़ तितर-बितर नहीं हुई और नारे लगाते हुए आगे बढ़ने लगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Poj0Mc
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.