Bihar Vidhan Sabha: तेजस्वी ने नीतीश पर बोला हमला, कहा- 'ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीश ने ठगा न हो'

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को सरकार पर कई तंज कसे। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको मुख्यमंत्री ने ठगा न हो। इसके बाद जॉर्ज फर्नांडिस का तेजस्वी ने नाम लिया।

तेजस्वी के निशाने पर भाजपा और जेडीयू

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश और भाजपा दोनों पर एकसाथ हमला बोला। तेजस्वी यादव का कहना था कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसको सीएम ने ठगा न हो। इसके बाद बात जॉर्ज फर्नांडिस तक पहुंची।

इसके बाद उन्होंने भाजपा सदस्यों को भी लपेटे में ले लिया। उन्होंने कहा कि जो आपलोग बैठे हैं बगल में, थाली किसका खींचा था, मेरा तो थाली नहीं खींचा गया था। नाम मत दिलवाइए, हम तो बहुत लोगों का नाम ले सकते हैं मगर लेना नहीं चाहेंगे महोदय।

ये भी पढ़ें: इमरजेंसी में लोगों के मौलिक अधिकार को छीना गया, राहुल को हर पहलू पर सोचना चाहिए : नीतीश

स्पीकर ने तेजस्वी को दिखाया आइना

तेजस्वी ने कहा कि सबलोग जान रहे हैं महोदय (स्पीकर विजय सिन्हा) आप तो खुद भुक्तभोगी रह चुके हैं। इसके बाद आरजेडी सदस्यों ने सदन में जोरजोर से ठहाका लगाना शुरू कर दिया। तेजस्वी ने कहा कि अभी आप (विजय सिन्हा) आसन पर हैं। इसके बाद स्पीकर विजय सिन्हा से रहा नहीं गया तो उन्होंने कहा कि आप अपना अनुभव साझा करिए, हमारा नहीं।

साल 2010 में क्या हुआ था?

साल 2010 में नीतीश कुमार बिहार के सीएम थे और उस समय नरेंद्र मोदी गुजरात के। कोसी नदी में बाढ़ आई थी। पटना में भाजपा का प्रोग्राम था। शाम को डिनर हुआ था, इसमें नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए। तब नीतीश कुमार ने अचानक डिनर रद्द कर दिया। उन्होंने गुजरात के सीएम का 5 करोड़ रुपयों का रिलीफ फंड चेक भी वापस कर दिया था। तब भाजपा नीतीश कुमार के साथ सत्ता में साझीदार कर रही थी। सदन में तेजस्वी ने उसका जिक्र कर रहे थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3vqcxRn
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.