फराह अली-डीजे अकील हुए अलग, बच्चों के लिए रहेंगे फ्रेंड्स, जानिए ऐसे ही 5 कपल्स के बारे में

मुंबई। अभिनेता ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान की ज्वैलरी डिजाइनर बहन फराह खान अली अपने पति डीजे अकील से अलग हो गई हैं। उनकी शादी 22 साल तक चली। फराह ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में इस बात की जानकारी सार्वजनिक की है। इस पोस्ट में फराह ने अलग होने के बाद जोड़े के रिश्ते और बच्चों पर बात की है। फराह-अकील ही नहीं उनसे पहले टॉप 5 बॉलीवुड कपल्स ने भी बच्चों के लिए दोस्ती को जारी रखा। आइए जानते हैं उनके बारे में:

अलग होने के बाद भी परिवार की तरह रहेंगे
फराह खान ने इस पोस्ट में अपनी और पति डीजे अकील की फोटो शेयर करते हुए लिखा,'9 साल से मेरे पति अकील से मेरे रिलेशन बदल गए। हमारा स्टेट्स कपल से महज मित्रों वाला रहा गया। इसे खुशी-खुशी अलग होने का नाम देना चाहूंगी। हम हमेशा एक-दूसरे के अच्छे मित्र और बच्चों के माता-पिता रहेंगे। हमारे बच्चे अजान और फिजा हम दोनों को बहुत प्यार करते हैं और मानते हैं कि अब हम ज्यादा समय तक कपल नहीं रह सकते। हमारा यह निर्णय हम दोनों और दो बच्चों की सहमति से हुआ है और इसमें कोई तीसरा व्यक्ति शामिल नहीं है। इस अलगाव को सार्वजनिक रूप से बताने की वजह ये है कि जो हमें जानते है। वे हमारी स्थिति को नम्रतापूर्वक स्वीकारें और हम दोनों को शुभकामना देंगे क्योंकि हमारे बीच किसी तरह की दुश्मनी नहीं है और एक-दूसरे के हमेशा साथ रहेंगे। अकील हमेशा की तरह मेरा परिवार रहेंगे। हम उम्मीद करते हैं कि हमारे शुभचिंतक हमारे निर्णय को परिपक्वता से स्वीकार करेंगे ओर हमें जज नहीं करेंगे। हमेशा खुश रहना जरूरी है और अकील, मैं, हमारे बच्चे और परिवार निश्चित रूप से खुश हैं। बस यही सबसे जरूरी है। जीवन में जो कुछ मिला है उसके लिए और प्रसन्न।' अकील ने भी यही पोस्ट अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की है।

यह भी पढ़ें : Nawazuddin Siddiqui संग फिर से रहना चाहती हैं उनकी पत्नी आलिया, लीगल नोटिस भेज लगाए थे गंभीर इल्जाम

aamir_khan_and_reena_dutt.jpg

आमिर खान - रीना दत्ता

आमिर खान और रीना दत्ता की लव स्टोरी बॉलीवुड की चुनिंदा कहानियों में से एक है। आमिर ने कई बार रीना को रिझाने की कोशिश की, लेकिन सफलता बहुत बाद में मिली। दोनों ने 18 अप्रेल, 1986 में शादी की। दोनों का रिलेशन 2002 में खत्म हो गया। बकौल आमिर ये फैसला दोनों के लिए बहुत परेशान भरा था। हमने रिश्ता बचाने की खूब कोशिश की, लेकिन नहीं कर पाए। हालांकि हमने एक-दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान को बनाए रखा। आमिर के अनुसार, पूर्व पत्नी रीना और उनकी दूसरी पत्नी किरण राव के बीच काफी अच्छी दोस्ती है। रीना से आमिर के दो बच्चे ईरा और जुनैद हैं। आमिर अक्सर दोनों बच्चों से मिलते हैं और उन्हें प्यार और गाइडेंस देते हैं। हाल ही दोनों बच्चे आमिर के साथ लंच के दौरान स्पॉट किए गए। बता दें कि आमिर ने किरण राव से 2005 में शादी की थी।

saif_ali_with_amrita_singh.jpg

सैफ अली - अमृता सिंह
सैफ अली खान की पहली शादी एक्ट्रेस अमृता सिंह से 1991 में हुई थी। अमृता की उम्र सैफ से 12 साल अधिक है। हालांकि 2004 में दोनों अलग हो गए। इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से 2012 में शादी कर ली। सैफ आज भी अमृता से बेटी सारा अली और बेटे इब्राहिम के साथ हैप्पी मोमेंट्स बिताते नजर आते हैं। सारा और इब्राहिम दोनों परिवारों के बीच की कड़ी हैं। सैफ और करीना की शादी में अमृता ने अपने बच्चों को खुद भेजा था। फिलहाल करीना से सैफ के दो बेटे हैं।

यह भी पढ़ें : इस एक्ट्रेस के कारण हुआ था Manoj Tiwari का पहली पत्नी से तलाक, कभी नहीं होना चाहते थे जुदा

hrithik_and_sussanne.jpg

ऋतिक रोशन-सुजैन खान
कभी बॉलीवुड के सबसे आदर्श पति-पत्नी के रूप में जाने जाने वाले ऋतिक रोशन और सुजैन खान ने 17 साल साथ रहने के बाद अलग होने का निर्णय लिया। वैसे तो इनका रिश्ता 2014 में ही खत्म हो गया, लेकिन बच्चों के लिए दोनों फ्रेंड्स की तरह रहते हैं। अक्सर ऋतिक और सुजैन बच्चों के साथ क्वालिटी टाइम बिताते देखे जाते हैं। ऋतिक और कंगना के रिलेशन को लेकर हुए विवाद पर भी सुजैन ने पूर्व पति का साथ दिया। पिछले दिनों सुजैन के अली गाने के भाई के साथ डेटिंग की खबरें उड़ीं थी। हालांकि इन खबरों पर सुजैन ने कोई रिएक्शन नहीं दिया है।

malaika_and_arbaaz_khan.jpg

अरबाज खान-मल्लिका अरोड़ा
निर्माता-निर्देशक अरबाज खान और एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा का 18 साल लम्बा रिलेशन 2016 में खत्म हो गया था। 12 दिसंबर, 1998 को दोनों ने पांच साल की डेटिंग के बाद शादी की थी। मिड-डे से बातचीत में मलाइका ने कहा था कि अरबाज आज भी उनका परिवार हैं और उनके बच्चे के पिता हैं। कुछ चीजें ऐसे ही नहीं बदल जाती हैं। अरबाज से मिलना मुझे अच्छा लगता है और उसे भी। हालांकि पिछले कुछ वर्षों से मलाइका, अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं। दोनों ने कई बार इस रिलेशन को प्रूव करने के लिए साथ में फोटोज शेयर की हैं। नए साल का जश्न भी दोनों ने परिवार संग साथ बिताया।

farhan_akhtar_with_kids.jpg

फरहान अख्तर-अधुना भबानी
पति-पत्नी के रूप में 16 साल तक साथ रहे फिल्मकार फरहान अख्तर और अधुना भबानी ने 24 अप्रेल 2017 को एक-दूसरे से अलग होने का फैसला लिया। दोनों ने अपना रिश्ता आपसी सहमति से लेते हुए बयान जारी कर कहा था कि हमारे बच्चे पहली प्राथमिकता रहेंगे। हम जिम्मेदार मां-बाप की तरह उनके साथ खड़े रहेंगे। अक्सर फरहान अपनी पूर्व पत्नी से हुए बच्चों के साथ एंजॉय करते देखे जाते हैं। यहां तक कि जब अधुना को जीवन में नया प्यार मिला, तो फरहान ने सोशल मीडिया पर कमेंट कर उन्हें बधाई दी। पिछले कुछ वर्षों से फरहान एक्ट्रेस शिबानी दांडेकर के साथ पार्टनर के रूप में रह रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3vsXHtb
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.