बल्लेबाजी कोच राठौर ने केएल राहुल को किया पीछे; उन्हें भारत का 'सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाज' :IND vs ENG

केएल राहुल


तीन बार जल्दी आउट होने से इस तथ्य को नहीं बदला जा सकता है कि केएल राहुल भारत के "सर्वश्रेष्ठ टी 20 बल्लेबाज" हैं, जिन्हें इस कठिन दौर के दौरान समर्थन करने की आवश्यकता है, मंगलवार को इंग्लैंड के खिलाफ टीम की आठ विकेट से हार के बाद बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने कप्तान विराट कोहली की भावनाओं को  बताया ।

राहुल ने आखरी तीन मैचों में  1,0 और 0 के स्कोर हैं और इसका एक हिस्सा दिसंबर के शुरू में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 श्रृंखला की समाप्ति के बाद से खेल के समय के लिए नहीं माना जा सकता है।

"कोई भी एक दुबला चरण हो सकता है और केएल टी 20 प्रारूप में हमारा सबसे अच्छा बल्लेबाज रहा है। वह 40 से अधिक औसत 145 की स्ट्राइक रेट के साथ है और 3 असफलताएं इस तथ्य को नहीं बदलती हैं कि वह इस प्रारूप में हमारे पास सबसे अच्छा बल्लेबाज है।" ”तीसरे टी 20 इंटरनेशनल के बाद राठौर ने कहा।

"यह वह समय है जब हमें उनका समर्थन करने की आवश्यकता है और मुझे पूरा यकीन है कि वह दुबले चरण से बाहर आएंगे," बल्लेबाजी कोच ने उसी रग में बात की जैसा कोहली ने प्रस्तुति समारोह में किया था।

हालांकि, राठौर इस बात से सहमत थे कि जंग लगना एक कारण हो सकता है और नाली में वापस आने के लिए यह एक अच्छा शॉट होगा।

उन्होंने कहा, "मैं मानता हूं कि जब वे बाहर बैठते हैं तो वे जंग खा जाते हैं, लेकिन केवल एक चीज जो हम कर सकते हैं, वह उन्हें अभ्यास प्रदान करना है। वे बहुत से नेट सत्र और यहां तक ​​कि मध्य (स्ट्रिप्स) भी कर रहे हैं," उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा, "यह सब वे कर सकते हैं और हम सिर्फ एक ही पारी या एक शॉट की उम्मीद कर सकते हैं और केएल राहुल को पसंद करेंगे।"

भारत ने अब पहले बल्लेबाजी करते हुए दो मैच गंवा दिए हैं और पूर्व टेस्ट सलामी बल्लेबाज के अनुसार पिछले तीन मैचों के दौरान प्रस्ताव पर पिच पेचीदा रही है।

"यह आकलन करना एक कठिन सतह है कि एक अच्छा स्कोर क्या होगा और जब आप बल्लेबाजी करना शुरू करते हैं तो उछाल इसे मुश्किल बना देता है। गेंद रुक जाती है और हमने कुछ परिवर्तनशील उछाल देखा है। इसलिए आप यह आकलन नहीं कर सकते कि कितने रन एक अच्छा स्कोर होगा। ”राठौर ने कहा।

"हर खेल हमने अलग-अलग सतहों पर खेला है और एक टीम के रूप में यह कठिन है। हमारे पास अब 3 गेम हैं और अगले गेम में उम्मीद है कि अगर हम पहले बल्लेबाजी करते हैं तो हम बेहतर कर सकते हैं।"

जसप्रीत बुमराह ने की संजना गणेशन से शादी, फोटोज शेयर दोनों ने लिखी दिल की बात

No comments:

Powered by Blogger.