9 साल की उम्र में यौन शोषण का शिकार हुई थीं कल्कि कोचलिन, अनुराग से तलाक लेने और बिना शादी मां बनने से रहीं सुर्खियों में

बॉलीवुड एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। ये साल एक्ट्रेस के लिए बेहद खास रहा है क्योंकि इस साल कल्कि अपना जन्मदिन न्यूबॉर्न बेटी साफो के साथ मनाने वाली है। एक्ट्रेस 7 फरवरी 2020 में एक बेटी की मां बनी हैं। लेकिन बेटी के जन्म से पहले ही कल्कि काफी विवादों में आ गई थीं। दरअसल ये विवाद कल्कि के शादी से पहले मां बनने पर शुरू हुए थे। साफो, कल्कि और उनके ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग की बेटी हैं। इससे पहले भी कल्कि यौन शोषण का खुलासा करने और अनुराग कश्यप से तलाक लेने पर भी विवादों में आ चुकी हैं।

9 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण

एक इवेंट में लोगों को बाल यौन शोषण के प्रति जागरुक करने पहुंची कल्कि ने अपने साथ हुई घटना का खुलासा कर हर किसी को चौंका दिया था। कल्कि ने इवेंट में कहा कि लोगों को अपने बच्चों के बीच प्राइवेट पार्ट और सेक्स जैसे शब्दों की झिझक को दूर करना चाहिए। इस झिझक के चलते बच्चे अपने पैरेंट्स से अपने साथ हुए गलत कामों को शेयर नहीं कर पाते। इस बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर भी कुछ पोस्ट शेयर की थीं।

इसी इवेंट के दौरान कल्कि ने आपबीती सुनाते हुए कहा, जब मैं 9 साल की थी तब मैंने एक व्यक्ति को अपने साथ शारीरिक संबंध बनाने की इजाजत दी थी। उस समय मैं इस बारे में कुछ नहीं जानती थी। सबसे बड़ा डर ये था कि कहीं इस बारे में मेरी को पता ना चल जाए। मैंने इस बात को सालों तक छिपाकर रखा और ये मेरी सबसे बड़ी गलती थी। अगर उस समय मेरे अंदर घरवालों को बताने का कॉन्फिडेंट होता तो शायद में अपनी सेक्सुएलिटी को लेकर इतनी कॉम्प्लेक्स नहीं होती।

दो साल में टूट गई थी अनुराग- कल्कि की शादी

कल्कि कोचलिन ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म देव डी से की थी। अनुराग कश्यप इस फिल्म के डायरेक्टर थे जिससे दोनों की दोस्ती गहरी हो गई। फिल्म के बाद कल्कि प्ले में हिस्सा लेती रहीं और अनुराग उनके हर प्ले में दर्शक बनकर पहुंचने लगे। धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदली और दोनों ने 30 अप्रैल 2011 में शादी कर ली। शादी के दो साल बाद ही कल्कि और अनुराग के रिश्ते में दरार आ गई और उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया। 13 नवम्बर 2013 को दोनों ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए अलग होने की घोषणा की जिसके कुछ दिनों बाद दोनों ने तलाक ले लिया।

बिना शादी किए मां बनीं कल्कि

कल्कि कोचलिन ने सितम्बर 2019 में अपनी प्रेग्नेंसी की न्यूज देकर हर किसी को हैरान कर दिया था। कल्कि अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ लिव इन रिलेशन में थीं लेकिन दोनों ने शादी नहीं की थी। 7 फरवरी को एक्ट्रेस इसराइल के म्यूजिशियन की बेटी की मां बनी हैं। शादी से पहले ही मां बनने पर कल्कि ने एक इंटरव्यू में कहा, हमें शादी करने की जरूरत नहीं है और हम सिर्फ इसलिए शादी नहीं करना चाहते क्योंकि मैं प्रेग्नेंट हूं। अगर भविष्य में हमें बच्चे के डॉक्यूमेंट और स्कूल एडमिशन के लिए इसकी जरूरत पड़ी तो हम शादी के बारे में सोचेंगे।

देव डी फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली कल्कि शैतान, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, एक थी डायन जैसी कई फिल्मों का हिस्सा रहीं हैं। कुछ गिनी-चुनी फिल्मों के अलावा कल्कि हमेशा से ही फिल्मों में सपोर्टिंग रोल करती नजर आई हैं। साल 2019 की सीरीज में कल्कि ने बात्या का किरदार निभाया था जिसे दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला। आखिरी बार कल्कि जी 5 की वेब सीरीज भ्रम में नजर आई हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Happy Birthday Kalki Koechlin: Kalki Koechlin, who was a victim of sexual abuse at the age of 9, made headlines by getting divorced from Anurag and becoming an unmarried mother.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3nvn34z
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.