Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप एथर एनर्जी से लेकर एक्सेसरीज बनाने वाली जीरो1 तक, ये 9 कंपनियां इवेंट में पेश करेंगी अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट्स

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2021 कल से शुरू हो रहा है। लास वेगास में होने वाला ये दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स शो भी है। इस साल शो में कुल 1964 एग्जीबिटर्स भाग लेंगे लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि इनमें भारत के सिर्फ 9 ही एग्जीबिटर्स हैं। यह 9 भारतीय कंपनियां कौनसी हैं और किस सेक्टर में एक्टिव हैं, आइए इस बारे में जानते हैं...

1. एप्टिनर मेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड (Aptener Mechatronics PVT Ltd)
2. एथर एनर्जी (Ather Energy)
3. मोनार्क इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड (Monarch Innovation Private Limited)
4. नियोसॉफ्ट टेक्नोलॉजीज (Neosoft Technologies)
5. प्रगति फाउंडेशन (Pragathi Foundation)
6. टाटा एलेक्सी (Tata Elxsi)
7. अल्ट्राहुमन हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड (Ultrahuman Healthcare Pvt Ltd)
8. वीहियर हियरिंग सॉल्यूशंस (Wehear Hearing Solutions)
9. जीरो 1 टेक्ट्रोनिक्स एलएलपी (Zero1 Tektronics LLP)

किन सेक्टर्स में एक्टिव हैं ये कंपनियां...

1. एप्टिनर मेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड
बेंगलुरु बेस्ड एप्टिनर मेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड इनोवेशन बेस्ड कंपनी है, जो खासतौर से ऑटो यूटिलिटी प्रोडक्ट बनाती है। कंपनी की आधिकारिक साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी फुल फेस हेलमेट के लिए अलग-अलग तरह के पोर्टेबल कूलर डेवलप कर चुकी है, जिसे हेलमेट में लगाया-निकाला जा सकता है। गर्मी या लॉन्ग ड्राइव के दौरान यह राइडर को आरामदायक राइड का अनुभव प्रदान करता है। इवेंट में कंपनी अपना नया इनोवेटिव प्रोडक्ट पेश कर सकती है।

2. एथर एनर्जी
एथर भारत की स्टार्ट कंपनी है, जो इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सेगमेंट में काम करती है। कंपनी का हेडक्वार्टर बेंगलुरु में हैं और भारत के कई शहरों में कंपनी के डीलरशिप हैं। कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, फिलहाल कंपनी के दो मॉडल एथर 450 प्लस और 450 एक्स बिक्री के लिए उपलब्ध है, जो कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है। अलग-अलग मॉडल के हिसाब से इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत 1.27 लाख रुपए है (कीमत, एक्स-शोरूम. दिल्ली)। उम्मीद की जा रही है कि सीईएस में कंपनी कोई नए मॉडल का अनाउंसमेंट कर सकती है।

3. मोनार्क इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड
मोनार्क एक लीडिंग आईटी सर्विस प्रोवाइडर है, जो ब्रॉडकास्ट, वीडियो एडिटिंग सॉल्यूशंस (ऑनलाइन-ऑफलाइन) और फोटो इमेजिंग सॉफ्टवेयर और प्रिटिंग सॉल्यूशन के फील्ड में कई सालों से सक्रिय है।

4. नियोसॉफ्ट टेक्नोलॉजीज
नियोसॉफ्ट एक सर्टिफाइड ग्लोबल आईटी कंसल्टिंग और सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस प्रोवाइडर कंपनी है। ऑफिशियल साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपनी के 7 डिलीवरी सेंटर्स में 2000 से ज्यादा सॉफ्टवेयर कंसल्टेंट काम करते हैं। नियोसॉफ्ट का हेडक्वार्टर मुंबई में है साथ ही यूएसए, यूके, दुबई, इटली, जर्मनी, जापान और ऑस्ट्रेलिया में भी ऑफिस हैं।

5. प्रगति फाउंडेशन
प्रगति फाउंडेशन ऑटोमोबाइल, बीएफएसआई, एफएमसीजी, इंटरटेनमेंट एंड मीडिया, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, लॉजिस्टिक, इंजीनियरिंग, फार्मा, रिटेल और टेलीकम्युनिकेशन समेत कई क्षेत्रों में काम करती है। इसके अलावा फाउंडेशन बेरोजगार, वंचित युवाओं और महिलाओं को सम्मानजनक आजीविका के लिए प्रेरित करने के लिए भी काम करती है।

6. टाटा एलेक्सी
कंपनी का आधिकारिक साइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, टाटा एलेक्सी 11-14 जनवरी तक चलने वाले सीईएस में पार्टिसिपेट करेगी, जहां कंपनी ऑटोमोटिव, मीडिया एंड कम्युनिकेशन, स्मार्ट होम और डिजिटल हेल्थ से जुड़े प्रोडक्ट्स को पेश करेगी।

7. वीहियर हियरिंग सॉल्यूशंस
वीहियर एक हियरिंग सॉल्यूशंस कंपनी है जो सबसे प्रभावी और किफायती हियरिंग सॉल्यूशंस डेवलप करने का काम करती है। कंपनी इयर-फोन्स-हेड-फोन्स के विकल्प के तौर पर वीहियर ओएक्स ओपन इयर और हेल्थ-फ्रेंडली एक्सपीरियंस डिवाइस डेवलप कर चुकी है, जो मोबाइल ऐप से कंट्रोल होता है।

8. जीरो 1 टेक्ट्रोनिक्स एलएलपी
कंपनी यूनिक स्मार्टफोन एक्सेसरीज मैन्युफैक्चरर है। कंपनी के पोर्टफोलियो में अब तक पावर बैंक, वॉल चार्जर, कार चार्जर और यूएसबी केबल जैसे प्रोडक्ट हैं।

LG के मुड़ने वाले टीवी से लेकर सैमसंग के फोल्डेबल फोन तक, इन प्रोडक्ट्स पर रहेगी नजर; 52 साल में पहली बार वर्चुअल इवेंट होगा



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स शो (CES) 2021 कल से शुरू हो रहा है। लास वेगास में होने वाला ये दुनिया का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स शो भी है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39hLttg
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments