Header Ads

Seo Services

ICC T20 Rankings में हुआ बदलाव

 


भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खत्‍म हुई टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप की रैंकिंग जारी की. खासबात ये है कि शानदान प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) को ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है. 

केएल राहुल (KL Rahul) टी20 रैंकिंग में एक पायदान के फायदे के साथ नंबर-3 पर आ गए हैं. वहीं, कप्‍तान विराट कोहली को भी एक पायदान का फायदा मिला. वो अब आठवें स्‍थान पर आ गए हैं. 

विराट (Virat Kohli) ने तीन टी20 मैचों में 44 से अधिक की औसत से 134 रन बनाए थे. वो सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में मैथ्‍यू वेड के बाद दूसरे स्‍थान पर रहे. इसी तरह केएल राहुल ने तीन मैचों में 81 रनों का योगदान दिया. 

गेंदबाजी की बात की जाए तो ऑस्‍ट्रे‍लिया के एडम जम्‍पा ने दो स्‍थान की छलांग के साथ टॉप-5 में प्रवेश कर लिया है. वो अब नंबर-4 पर आ गए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले क्रिस जॉर्डन ने भी गेंदबाजी की रैंकिंग में दो स्‍थानों कर छलांग के सा‍थ टॉप-10 में प्रवेश कर लिया है.

इंग्‍लैंड के आदिल राशिद एक स्‍थान के फायदे के साथ नंबर-3, पाकिस्‍तान के इमाद वसीम एक साथ की बढ़त के साथ नंबर-8 और वेस्‍टइंडीज के शेल्‍डन कॉट्रेल भी एक स्‍थान के फायदे के साथ नंबर-9 पर आ गए हैं.

न्यूज़ सोर्स 

No comments:

Powered by Blogger.