Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

बैंक ऑफ इंडिया करेगा BOI AXA इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स और BOI AXA ट्रस्टी सर्विसेज का अधिग्रहण, दोनों में 49% हिस्सेदारी खरीदेगा

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने गुरुवार को कहा कि वह BOI AXA इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स प्राइवेट लिमिटेड और BOI AXA ट्रस्टी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड दोनों में 49% हिस्सेदारी खरीदेगा। इस खरीदारी के बाद दोनों इकाई BOI AXA इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स प्राइवेट लिमिटेड (BAIM) और BOI AXA ट्रस्टी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (BATS) बैंक ऑफ इंडिया की 100 फीसदी सहायक कंपनी बन जाएगी। BAIM और BATS दोनों में पहले से बैंक ऑफ इंडिया की 51 फीसदी हिस्सेदारी है।

बैंक ने शेयर बाजार को दी गई सूचना में कहा कि बैंक ऑफ इंडिया और अन्य ने 2 दिसंबर 2020 को AXA इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स एशिया होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड (AXA IM) के साथ एक शेयर पर्चेज समझौता (SPA) किया था। समझौते के तहत बैंक BAIM में AXA IM की समूची 49 फीसदी हिहस्सेदारी खरीदने पर सहमत हुआ है। इसके अलावा बैंक ने BATS में 49 फीसदी इक्विटी शेयर खरीदने के लिए भी SPA किया है।

आर्म्स लेंथ बेसिस पर हो रही है यह खरीदारी

बयान के मुताबिक इस खरीदारी के बाद BAIM और BATS दोनों में बैंक ऑफ इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी हो जाएगी। यह खरीदारी आर्म्स लेंथ बेसिस पर हो रही है। यह सौदा विभिन्न नियामकों की ओर से मंजूरी मिलने पर निर्भर करता है।

इस अधिग्रहण के बाद BOI असेट मैनेजमेंट बिजनेस का विकास करेगा

पिछले कारोबारी साल में BAIM का टोटल टर्नओवर 25.45 करोड़ रुपए था। BATS का टोटल टर्नओवर 0.12 करोड़ रुपए था। बैंक ने कहा कि इस रणनीतिक अधिग्रहण के बाद वह BOI ब्रांड और डिस्ट्रिब्यूशन स्ट्रेंथ का उपयोग करते हुए असेट मैनेजमेंट बिजनेस का विकास करेगा।

इसी महीने के अंत तक पूरा हो सकता है सौदा

यह ट्रांजेक्शन पूरी तरह से कैश में होगा। सौदा दिसंबर 2020 के अंत तक या बैंक और AXA IM के बीच आपसी सहमति से तय की गई किसी अगली तारीख तक पूरा करने का प्रस्ताव है। AXA IM अभी BAIM और BATS की प्रमोटर है। AXA IM दुनिया की एक अग्रणी असेट मैनेजमेंट कंपनी AXA इन्वेस्टमेंट मैनेजर की निवेश कंपनी है। AXA इन्वेस्टमेंट मैनेजर में AXA ग्रुप ने निवेश किया हुआ है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इस खरीदारी के बाद BOI AXA इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स प्राइवेट लिमिटेड (BAIM) और BOI AXA ट्रस्टी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (BATS) दोनों बैंक ऑफ इंडिया की 100% सहायक कंपनी बन जाएगी


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2JzPJeC
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments