Header Ads

Seo Services

अमेरिका में वैक्सीन लगवाकर आई नर्स की लाइव टीवी शो में मौत? जानें सच

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि अमेरिका में वैक्सीन लगवाकर आई नर्स की लाइव टीवी शो के दौरान ही मौत हो गई। दावे के साथ एक वीडियो शेयर किया जा रहा है।

वीडियो में महिला मीडिया को बताती दिख रही है कि उसकी ड्यूटी कोविड यूनिट में ही थी। महिला कहती है - मैं वैक्सीन लगवाने को लेकर बेहद उत्सुक थी। मीडिया से बात करते हुए ही महिला थोड़ी असहज होती दिखती है। और कुछ सेकंड बाद ही मूर्छित होकर जमीन पर गिर पड़ती है।

वीडियो के साथ शेयर किए जा रहे मैसेज में यूजर्स का दावा है कि जमीन पर गिरते ही महिला की मौत हो गई।

और सच क्या है ?

  • दावे से जुड़े की-वर्ड को गूगल सर्च करने से हमें आउटलुक वेबसाइट पर एक रिपोर्ट मिली। जिससे पता चलता है कि वैक्सीन लगवाने के बाद टिफनी डोवर नाम की नर्स बेहोश हो गई थी। रिपोर्ट में उसी नर्स की फोटोज हैं, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। हालांकि, रिपोर्ट में ऐसा कहीं जिक्र नहीं है कि नर्स की मौत हुई, जैसा कि वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है।
  • अमेरिका के टेनेसी में स्थित सीएचआई मेमोरियल हॉस्पिटल में हेल्थ वर्कर्स का वैक्सीनेशन चल रहा था। इसी दौरान वैक्सीन लगवाकर आई नर्स टिफनी डोवर मीडिया के सवालों का जवाब दे रही थीं। मीडिया से बातचीत करते हुए ही टिफनी बेहोश होकर गिर पड़ीं। इसी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
  • इंटरनेट पर किसी भी विश्वसनीय मीडिया प्लेटफॉर्म पर हमें ऐसी रिपोर्ट नहीं मिली। जिससे पुष्टि होती हो कि अमेरिका में वैक्सीन लगवाने के बाद नर्स की मौत हो गई।

  • वीडियो में दिख रही नर्स की हालत अब सामान्य है। WRCB Chattanooga नाम के चैनल पर हमें एक और वीडियो मिला। जिसमें नर्स समझाती दिख रही हैं कि वे पहले से ही मस्तिष्क से जुड़ी एक समस्या से जूझ रही हैं। जिसमें कई बार माइनर पेन होने पर भी उनका शरीर ओवर रिएक्ट कर देता है।

  • साफ है कि वीडियो में दिख रही महिला की फाइजर वैक्सीन लगने के बाद मौत नहीं हुई है। सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा फेक है।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
America Nurse Died Covid-19 Pfizer Vaccine


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2WNJBSZ
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.