Header Ads

Seo Services

सीजेआई बोबडे की बीमार मां के साथ ढाई करोड़ की धोखाधड़ी; मैरिज गार्डन का काम देख रहा था आरोपी

देश के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की मां की पारिवारिक संपत्ति की देखभाल करने वाले एक व्यक्ति काे ढाई करोड़ रुपए की धाेखाधड़ी के आराेप में गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी तापस घोष को मंगलवार रात को गिरफ्तार कर लिया गया और नागपुर पुलिस का एक विशेष जांच दल (एसआईटी) डीसीपी विनीता साहू के नेतृत्व में मामले की छानबीन कर रहा है।
अधिकारी ने कहा कि आकाशवाणी चौक के पास बोबडे परिवार के आवास से सटी हुई उनकी संपत्ति है, जिसका नाम ‘सीडन लॉन’ है। उन्होंने कहा कि शादियाें जैसे कई आयोजनों पर इसे किराए पर दिया जाता है। अधिकारी ने कहा कि जस्टिस बोबडे की मां मुक्ता बोबडे इस संपत्ति की मालिक हैं और घोष को इसकी देखभाल करने के लिए नियुक्त किया गया था।

घोष पिछले दस साल से संपत्ति का मैनेजमेंट संभाल रहा था और वित्तीय लेनदेन देख रहा था। उन्होंने कहा कि मुक्ता बोबडे की उम्र और गिरते स्वास्थ्य का फायदा उठाकर घोष ने कथित तौर पर लॉन की फर्जी रसीदें बनाईं और ढाई करोड़ रुपए का घपला किया। लाॅकडाउन के दाैरान बुकिंग रद्द हाेने के बाद भी लाेगाें के पैसे न लाैटाने के बाद पूरा मामला सामने आया। अगस्त में मुक्ता बाेबडे ने धाेखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद जांच टीम बनाई गई।



आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
Two and a half crores fraud with CJI Bobde's ailing mother; The accused was watching the work of marriage garden


from Dainik Bhaskar /national/news/two-and-a-half-crores-fraud-with-cji-bobdes-ailing-mother-the-accused-was-watching-the-work-of-marriage-garden-127998005.html
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.