बाजार में करते जाएं खरीदारी, इन शेयरों में मिल सकता है अभी भी 16% का रिटर्न

शेयर बाजार पिछले हफ्ते भी नई ऊंचाई पर बंद हुआ है। पूरे हफ्ते के दौरान बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी BSE सेंसेक्स में 800 से ज्यादा अंकों की बढ़त हुई है। लगातार क्वालिटी वाले शेयरों में तेजी बनी हुई है। इस तेजी के बावजूद अभी भी काफी शेयर हैं जिसमें 16% फायदा मिल सकता है

पीएनसी इंफ्रा में 19 पर्सेंट का फायदा

SMC ग्लोबल के सौरभ जैन कहते हैं कि निवेशकों को PNC इंफ्राटेक के शेयर को 203 रुपए के लक्ष्य पर खरीदना चाहिए। यह शेयर 170 रुपए पर कारोबार कर रहा है। इसमें 19% का फायदा मिल सकता है। यह कंपनी इंफ्रा डेवलपमेंट में काम करती है। यह हाइवे के साथ एयरपोर्ट रनवे, ब्रिज, फ्लाईओवर आदि में काम करती है। हाल में कंपनी ने एक ज्वाइंट वेंचर एसपीएमएल इंफ्रा के साथ किया है। यह 952 गांवों में ग्रामीण पानी सप्लाई के लिए 10 साल का करार किया है।

इस प्रोजेक्ट की वैल्यू 952 करोड़ रुपए है। कंपनी को आंध्र प्रदेश से 1000 करोड़ रुपए का कांट्रैक्ट मिला है। इसके पास वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही में 6,800 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक रहा है। कंपनी इस साल में 125 करोड़ रुपए का निवेश करेगी।

रेपको होम फाइनेंस का लक्ष्य 290 रुपए

इसी तरह रेपको होम फाइनेंस के शेयर को 290 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। इसमें यहां से 16% का फायदा मिल सकता है। यह एक NBFC है। कंपनी को उम्मीद है कि वह हर महीने 225 से 250 करोड़ रुपए का लोन बांट सकती है। तीसरी तिमाही में यह आंकड़ा 700-900 करोड़ रुपए हो सकता है। चौथी तिमाही में भी 900 करोड़ रुपए का लोन कंपनी बांटने का लक्ष्य रखी है। कंपनी की लोन की रिकवरी 93% से ऊपर सितंबर में रही है।

इंफोसिस में भी मिल सकता है रिटर्न

एमके ग्लोबल ने निवेशकों को इंफोसिस के शेयर को 1,360 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। शुक्रवार को यह शेयर ढाई पर्सेंट की बढ़त के साथ 1,189 रुपए पर बंद हुआ है। जबकि टेक महिंद्रा के शेयर को 1,070 रुपए के लक्ष्य पर खरीदा जा सकता है। यह शेयर शुक्रवार को 933 रुपए पर बंद हुआ है। फस्टसोर्स सोल्यूशन के शेयर को 90 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इस ब्रोकरेज हाउस ने टाटा कंसलटेंसी सर्विसेस (TCS), विप्रो और एंफेसिस के शेयर को होल्ड करने की सलाह दी है।

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि सूचना एवं प्रौद्योगिकी (IT) कंपनियों का रिजल्ट अच्छा रहा है और इनके शेयरों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इसलिए बाजार की तेजी में अभी भी इन शेयरों में अच्छी बढ़त दिख सकती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि सूचना एवं प्रौद्योगिकी (IT) कंपनियों का रिजल्ट अच्छा रहा है और इनके शेयरों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। इसलिए बाजार की तेजी में अभी भी इन शेयरों में अच्छी बढ़त दिख सकती है


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3h91RzU
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.