Ticker

6/recent/ticker-posts

Advertisement

160 किमी. चलने वाली हीरो AE 47 से लेकर एनफील्ड की 650cc क्रूजर तक, इन 5 बाइक्स पर टिकी हैं सबकी निगाहें

यह साल ऑटो निर्माताओं के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है लेकिन नया साल बाइक प्रेमियों के लिए खास होने वाला है। कोरोना के कारण लोगों का रुझान खुद के वाहन के प्रति बढ़ा है और ऐसे में बाइक्स की बढ़ी मांग से कंपनियां भी उत्साहित हैं। ऑटो कंपनियां 2021 की शुरुआत से ही इलेक्ट्रिक, क्रूजर समेत कई नई बाइक लॉन्च करने जा रही हैं।

इन अपकमिंग बाइक्स में से कुछ को कई बार रोड टेस्ट के दौरान भारतीयों सड़कों पर फर्राटे भरते देखा जा चुका है। अगर आप नए साल में बाइक का प्लान कर रहे हैं तो यहां हमने पांच अपकमिंग बाइक्स की लिस्ट तैयार की है, जिनका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। नीचे देखें लिस्ट...

हीरो AE 47 (Hero AE 47)
संभावित कीमत: 1.25 लाख रुपए

फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया
  • नए साल में हीरो अपनी इलेक्ट्रिक बाइक एई-47 को भारतीय बाजार में उतार सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस बाइक को जनवरी या फरवरी महीने में लॉन्च किया जा सकता है। भारत में वर्तमान में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के कुछ ही ऑप्शंस मौजूद हैं।
  • बताया जा रहा है कि हीरो की इलेक्ट्रिक बाइक में 3.5 किलोवाट की लिथियम बैटरी लगी होगी, जो सिंगल चार्ज पर 160 किमी की दूरी तय करेगी। इस बाइक की अधिकतम स्पीड 85 किमी प्रति घंटा होगी।

भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक बाइक क्रिडन की डिलीवरी शुरू, जानें कीमत से लेकर टॉप स्पीड तक सारी डिटेल्स

टीवीएस जेपेलिन-आर (TVS Zeppelin R)
संभावित कीमत: 1.15 लाख रुपए

फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया
  • अगले साल बाइक प्रेमियों को जिन बाइक का इंतजार रहेगा उसमें टीवीएस जेपेलिन भी एक है। कंपनी ने 2018 के ऑटो एक्सपो में इस बाइक को कॉन्सेप्ट के रूप में पेश किया था। लॉन्च होने पर यह टीवीएस की पहली क्रूजर मोटरसाइकिल होगी।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें 200 सीसी लिक्विड क्लूड इंजन या उससे ज्यादा पावरफुल इंजन हो सकता है। यह एक हाइटेक बाइक होगी जिसमें एलईडी लाइटिंग, बायो की स्पीडोमीटर और इंटरनेट कनेक्टिविटी होगी। कंपनी मार्च 2021 में इस बाइक को लॉन्च कर सकती है।

अप्रिलिया SXR 160 और सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 के बीच हैं कंफ्यूज, तो स्पेसिफिकेशन कम्पेरिजन से समझिए कौन है बेहतर

टीवीएस फिएरो 125 (TVS Fiero 125)
संभावित कीमत: 70 हजार रुपए

  • टीवीएस ने अपकमिंग मोटरसाइकिल के लिए एक और नाम फिएरो 125 भी ट्रेडमार्क किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीवीएस की अपकमिंग फिएरो 125 के फीचर्स की बात करें तो इसमें एयर कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 125 सीसी का होगा।
  • इसका इंजन 9.38 पीएस की पावर और 10.5 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकता है। बीएस6 कंप्लेंट टीवीएस फिएरो 125 पांच गियरबॉक्स के साथ आएगी और इसके रियर में ड्रम ब्रेक और फ्रंट में डिस्क ब्रेक हो सकता है।

फिंगरप्रिंट स्टार्टर में उंगली टच करते ही स्टार्ट होगी बाइक, चाबी की भी जरूरत नहीं पड़ेगी

बजाज पल्सर आरएस 250 (Bajaj Pulsar RS 250)
संभावित कीमत: 1.2 लाख रुपए

डेमो इमेज

बजाज अपनी लोकप्रिय बाइक पल्सर 250 को नए फीचर्स के साथ उतार सकती है। माना जा रह है कि यह पल्सर आरएस 250 होगी जिसके डिजाइन एलिमेंट्स आरएस 200 की तरह ही होंगे, लेकिन इसमें डोमिनार 250 का इंजन होगा। इस बाइक में एबीएस, एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और टीएफटी डिस्प्ले मिलेगा।

नए साल में डेब्यू कर सकती हैं ये 10 मोटरसाइकिल; टीवीएस उतार सकती है अपनी पहली क्रूजर बाइक, देखें लिस्ट

रॉयल एनफील्ड 650 क्रूजर (Royal Enfield 650 Cruiser)
संभावित शुरुआती कीमत: 3.5 लाख रुपए

कॉन्सेप्ट मॉडल। फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया

रॉयल इनफिल्ड की बुलेट (क्लासिक 350) देश में में काफी लोकप्रिय है। अब कंपनी अपनी पकड़ और मजबूत बनाने के लिए ट्रू क्रूजर सेगमेंट में उतरने जा रही है। कंपनी रॉयल एनफील्ड 650 क्रूजर के नाम से नए साल में भारतीय बाजार में बाइक लॉन्च करने जा रही है। इस बाइक को कंपनी ने आरई 650 टि्वन प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया है। अगले साल पहली छमाही में कंपनी इस बाइक को लॉन्च कर सकती है।

फैमिली कार मारुति 800 से लेकर प्रीमियम होंडा सिविक तक, पिछले 10 सालों में बाजार से बाहर हुईं ये 20 कारें; देखें लिस्ट



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
From Hero AE 47 To Royal Enfield 650cc Cruiser, These Are Five Upcoming Best Motorcycles, Check List


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MlpfyK
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments