Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

UAE ने पाकिस्तान सहित 11 देशों के लिए नया वीजा जारी करने पर रोक लगाई

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पाकिस्तान समेत 11 अन्य देशों के यात्रियों के लिए नया वीजा जारी करने पर फिलहाल रोक लगा दी है। इन 12 देशों में भारत नहीं है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने बुधवार को इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा कि यूएई अधिकारियों द्वारा लिया गया यह निर्णय देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से संबंधित माना जा रहा है। हालांकि जो वीजा पहले जारी किए गए हैं, उन पर कोई रोक नहीं है।

पाक विदेश कार्यालय ने स्वीकार किया

पाकिस्तान विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा है कि यूएई ने पाकिस्तान सहित 12 देशों के लिए आगे की घोषणा तक अस्थायी रूप से नए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है। यूएई सरकार की तरफ से यह निर्णय पाकिस्तान में बढ़ते कोविड-19 मामलों को लेकर आया है।पाकिस्तान के अलावा, UAE सरकार ने तुर्की, ईरान, यमन, सीरिया, इराक, सोमालिया, लीबिया, केन्या, और अफगानिस्तान के अन्य लोगों के लिए यात्रा वीजा जारी करने को निलंबित कर दिया है।

कोरोना के 2000 नए मामले सामने आए हैं

पिछले एक सप्ताह में देश में कोरोना वायरस से 2,000 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले, जून में यूएई ने पाकिस्तान में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यात्री सेवाओं के अस्थायी निलंबन की घोषणा की थी। पाकिस्तान में अभी तक कोविड-19 के कुल 3,63,380 मामले सामने आए हैं। वर्तमान में देश में सक्रिय मामलों की संख्या 30,362 है।

वीजा के पीछे दूसरा भी कारण है

हालांकि उधर इसके दूसरे कारण भी बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने यूएई के इजराइल के साथ द्विपक्षीय रिश्ते कायम करने की तीखी आलोचना कायम की थी। इससे UAE काफी नाराज है। यही कारण है कि उनसे पाकिस्तानियों को वीजा देने में भी आनाकानी शुरू कर दी है। इसके साथ ही पाकिस्तानियों के सर पर UAE से भगाए जाने का खतरा भी मंडरा रहा है।

फिलीस्तीन समर्थक पाकिस्तानी हो रहे हैं गिरफ्तार

एक रिपोर्ट के मुताबिक, UAE में फिलीस्तीन समर्थक पाकिस्तानी एक्टिविस्टों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इसके अलावा कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने UAE में रह रहे आम पाकिस्तानी नागरिकों के प्रति अतिरिक्त सख्ती बरतनी शुरू कर दी है और उन्हें छोटे-छोटे जुर्म के लिए भी गिरफ्तार कर जेल में डाला जा रहा है।एक अनुमान के मुताबिक, UAE की अल स्वेहन जेल (Abu Dhabi, Sweihan Jail) में करीब 5000 से ज्यादा पाकिस्तानी बंद हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी डरे हुए हैं और यूएई से डिपोर्ट किये जाने का डर भी सता रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
UAE की अल स्वेहन जेल (Abu Dhabi, Sweihan Jail) में करीब 5000 से ज्यादा पाकिस्तानी बंद हैं। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी डरे हुए हैं और यूएई से डिपोर्ट किये जाने का डर भी सता रहा है


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3fkXSPO
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments