Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया जैसी बीमारियों के लिए भी ले सकेंगे हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी

हेल्थ और जनरल इंश्योरेंस कंपनियां जल्दी ही मच्छर और कीटाणुओं से होने वाली डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया जैसी बीमारियों (वेक्टर जनित बीमारी) के इलाज के लिए स्पेशल इंश्योरेंस कवर ऑफर कर सकेंगी। इंश्योरेंस रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (इरडा) ने वेक्टर जनित बीमारी के मानकों को लेकर मसौदा जारी किया। इससे हेल्थ और जनरल इंश्योरेंस कंपनियां एक साल के लिए इस प्रकार की पॉलिसी की पेशकश के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

आपके लिए कितना टर्म इंश्योरेंस कवर रहेगा काफी? इन 4 तरीकों से पता करें सही जरूरत
1 साल की होगी इंश्योरेंस की अवधि

इरडा ने कहा कि इसका मकसद एक स्टैंडर्ड हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट लाना है जो लोगों की वेक्टर जनित बीमारियों के इलाज को शामिल करे। प्रस्ताव के तहत इंश्योरेंस पॉलिसी की अवधि एक साल होगी और इसमें प्रतीक्षा अवधि 15 दिन की होगी। इरडा ने संबंधित पक्षों से मसौदे पर 27 नवंबर तक अपनी राय देने को कहा है।

सिगरेट पीने वालों को लाइफ इंश्योरेंस लेने के लिए चुकाना पड़ता है 80% तक ज्यादा प्रीमियम​​​​​​​
कौन-कौन सी बीमारियां होंगी कवर?

इस इंश्योरेंस पॉलिसी में डेंगू बुखार, मलेरिया, फाइलेरिया, काला अजार, चिकनगुनिया, जापानी बुखार और ज़ीका वायरस जैसे वेक्टर जनित बीमारियों के इलाज को शामिल किया जाएगा।


1 जनवरी से इंश्योरेंस कंपनियां ऑफर करेंगी सरल जीवन बीमा
1 जनवरी से सभी इंश्योरेंस कंपनियों को स्टैंडर्ड इंडिविजुअल टर्म लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी देनी होगी, जिसका नाम 'सरल जीवन बीमा' होगा। 'सरल जीवन बीमा' पॉलिसी शुद्ध रूप से एक सावधि जीवन बीमा योजना होगी, जिसे 18 से 65 वर्ष की उम्र का कोई भी व्यक्ति ले सकेगा और इसकी अवधि चार से 40 साल तक होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इरडा ने कहा कि इसका मकसद एक स्टैंडर्ड हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट लाना है जो लोगों की वेक्टर जनित बीमारियों के इलाज को शामिल करे


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/36G5xV0
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments