Header Ads

Seo Services

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने कहा- विराट का फैसला सही, रहाणे में टीम को संभालने की क्षमता

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के पैटरनिटी लीव पर जाने को लेकर इन दिनों काफी चर्चा हो रही है। ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने इस मामले में कोहली का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि विराट ने अपने पहले बच्चे के जन्म के वक्त पत्नी के साथ रहने का फैसला किया है। यह एकदम सही है।

उन्होंने कहा कि उनकी गैर-मौजूदगी में अजिंक्य रहाणे टीम को संभाल सकते हैं। उनमें टीम को संभालने की क्षमता है। उनके पास अच्छा क्रिकेटिंग ब्रेन है, जिससे वे विराट की तरह ही टीम को लीड कर सकते हैं।

कोहली-रहाणे एक-दूसरे से बिल्कुल अलग
वार्नर ने कोहली और रहाणे को एक-दूसरे का पूरक बताते हुए कहा कि निश्चित रूप से विराट की कमी खलेगी। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। रहाणे बहुत शांत हैं और बहुत ही अच्छी अप्रोच के साथ आते हैं। मिडिल ऑर्डर में वे टीम को मजबूती प्रदान करते हैं।

रिटायरमेंट के संकेत भी दिए
वॉर्नर ने कहा कि हाल में ही मैं 34 साल का हो गया हूं। जब आप 30 की उम्र से ज्यादा हो जाते हैं, तो इंटरनेशनल क्रिकेट में आपके दिन गिनती के ही बचते हैं। ऐसे में अब मैं समझदारी भरी क्रिकेट खेलना चाहता हूं।

बायो-बबल पर भी बोले वॉर्नर
वॉर्नर ने कहा कि आजकल किसी भी टूर पर क्वारैंटाइन पीरियड की अनिवार्यता रहती है। जब आप कैलेंडर देखते हैं, तो पाते हैं कि क्रिकेट का शेड्यूल बहुत ही बिजी है। ऐसे में परिवार के साथ भी आप कम समय बिता पाते हैं। ऐसे होटल में 14 दिन का क्वारैंटाइन और भी चुनौतीपूर्ण हो जाता है।

वॉर्नर ने कहा कि मैं अपने परिवार को ऐसे हालात में अपने साथ नहीं रख सकता, जहां मेरे 3 बच्चे और पत्नी 14 दिन एक ही कमरे में क्वारैंटाइन रहे।

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया शेड्यूल

मैचतारीखवेन्यू
1st ODI (डे नाइट)27 नवंबरसिडनी
2nd ODI (डे नाइट)29 नवंबरसिडनी
3rd ODI (डे नाइट)2 दिसंबरकैनबरा
1st T20 ( नाइट)4 दिसंबरकैनबरा
2nd T20 (नाइट)6 दिसंबरसिडनी
3rd T20 (नाइट)8 दिसंबरसिडनी
1st Test (डे नाइट)17-21 दिसंबरएडिलेड
2nd Test26-30 दिसंबरमेलबर्न
3rd Test07-11 जनवरीसिडनी
4th Test15-19 जनवरीब्रिस्बेन


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने परिवार के लिए विराट कोहली के बीच दौरे से भारत लौटने के फैसले का समर्थन किया है। (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3pVMte5
via IFTTT

No comments:

Powered by Blogger.