Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

विदेशी निवेशकों का बैंकिंग और टेक शेयरों पर भरोसा, अक्टूबर में कुल निवेश का 70% हिस्सा इन दोनों सेक्टर में हुआ

नेशनल सिक्योरिटीज डिपॉजिटरी लि. (NSDL) के डेटा के मुताबिक अक्टूबर महीने में फॉरेन पोर्टफोलियो इन्वेस्टर (FPI) ने बैंकिंग और टेक शेयरों में भारी निवेश किया। रिपोर्ट के मुताबिक निवेशकों ने इन दोनों सेक्टर्स में कुल निवेश का 70% हिस्सा निवेश किया।

बेहतर तिमाही नतीजों की उम्मीद

अक्टूबर माह में FPI ने घरेलू शेयरों में 16.94 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया। रिपोर्ट के मुताबिक कुल निवेश में से 9.5 हजार करोड़ रुपए का निवेश बैंकिंग शेयरों में किया गया। क्योंकि निवेशकों को उम्मीद थी कि सितंबर तिमाही में कंपनियां बेहतर नतीजे पेश करेंगी। साथ ही साथ असेट क्वालिटी भी सुधारने की उम्मीद थी। इसके अलावा प्राइवेट बैंकिंग शेयरों की कम कीमत FPI को आकर्षित करने में सहायक रही।

टेक शेयरों पर भरोसा

डेटा के मुताबिक FPI ने टेक्नोलॉजी शेयरों मे भी 3,327 करोड़ रुपए का निवेश किया था। डेटा के मुताबिक सेक्टर में मजबूत नगदी और कोरोना काल में अन्य के मुकाबले अच्छे परफॉर्मेंस के चलते निवेशकों ने सेक्टर पर भरोसा जताया।

ऑटो कंपनियों में भी बढ़ा निवेश

NSDL के मुताबिक FPI ने बैंकिंग और टेक्नोलॉजी शेयरों के अलावा ऑटो, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और कंस्ट्रक्शन कंपनियों में भी निवेश बढ़ाया है। जबकि, ऑयल एंड गैस कंपनियों में से 871 करोड़ रुपए निकालें हैं। इसके अलावा मेटल और इंश्योरेंस सेक्टर्स की कंपनियों में से क्रमश: 847 करोड़ रुपए और 350 करोड़ रुपए की निकासी की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
FPI inflows in October News update; FPIs investment in Bank and tech stocks


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kEbmH7
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments