Ticker

6/recent/ticker-posts

तेलंगाना में अब तक का सबसे बड़ा विदेशी निवेश, अमेजन वेब सर्विसेज डाटा सेंटर बनाने के लिए 20,761 करोड़ रुपए का निवेश करेगी











अमेजन वेब सर्विसेज (AWS) तेलंगाना में 2.77 अरब डॉलर (20,761 करोड़ रुपए) का निवेश करने जा रही है। तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री केटी रामाराव ने शुक्रवार को कहा कि इस रकम से राज्य में कई डाटा सेंटर स्थापित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यह राज्य के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) होगा।

AWS अमेजन का क्लाउड प्लेटफॉर्म है। मंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि कई दौर की बैठकें होने के बाद AWS ने इस निवेश का फैसला किया है। AWSक्लाउड हैदराबाद रीजन 2022 के मध्य में लांच हो सकता है।

सभी डाटा सेंटर एक दूसरे से बिल्कुल अलग रहकर काम कर सकेंगे

रामा राव ने कहा कि AWS तीन अवेलेबिलिटी जोन (AZ) के साथ एक AWS रीजन स्थापित करने के लिए निवेश कर रहा है। (AZ) में एक ही रीजन में अलग-अलग स्थानों पर कई डाटा सेंटर होते हैं। ये एक दूसरे से बिल्कुल अलग रहकर काम कर सकते हैं। इनके लिए बिजली, कूलिंग, फिजिकल सिक्योरिटी सभी अलग-अलग होते हैं और ये लो-लेटेंसी नेटवर्क से जुड़े होते हैं। मंत्री ने इस साल के शुरू में दावोस दौरे के दौरान AWS के अधिकारियों के साथ मुलाकात की थी। इसके बाद तेजी के साथ उन्होंने निवेश पर फैसला कर लिया।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32A0wMv
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments