Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे मेदवेदेव, टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ज्वेरेव से भिड़ेंगे नोवाक

कोरोना के बीच लंदन में जारी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में वर्ल्ड नंबर-4 डेनिल मेदवेदेव ने वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच को सीधे सेटों में 6-3, 6-3 से हरा दिया। रूस के मेदवेदेव ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं, जोकोविच को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब अपने अगले मैच में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराना होगा।

मेदवेदेव ने पिछड़ने के बाद की शानदार वापसी

बुधवार को खेले गए इस टोक्यो ग्रुप के मैच में मेदवेदेव ने 5 बार के चैम्पियन जोकोविच को अपनी सर्विस पर गलती करने पर मजबूर कर दिया। पहले सेट में 3-2 की बढ़त बनाने के बावजूद जोकोविच ये मैच हार गए। मेदवेदेव ने वापसी करते हुए दोनों सेट और मैच अपने नाम किया। मेदवेदेव ने मैच में कुल 12 अनफोर्स्ड एरर किए।

जोकोविच ने अपना बेस्ट गेम नहीं खेला

मैच के बाद मेदवेदेव ने कहा कि इस मैच में जोकोविच ने अपना बेस्ट गेम नहीं खेला। उन्होंने कहा, 'ये सबके साथ होता है। मैं हमेशा कहता हूं कि बाकियों की अपेक्षा, जो बिग-3 (जोकोविच, नडाल और फेडरर) हैं, वे इस तरह का गेम कम ही खेलते हैं। इसलिए उन्हें बुरा खेलने के बावजूद हराना मुश्किल है। मैं इस जीत से बहुत खुश हूं।'

मेदवेदेव ने जोकोविच को वापसी का कोई मौका नहीं दिया

वहीं, जोकोविच ने कहा कि मेदवेदेव ने बेहतर खेल दिखाया। उन्होंने कहा, 'मुझे लय में वापस आने के लिए 15 मिनट से ज्यादा जूझना पड़ा। मेदवेदेव ने इसका फायदा उठाया। उन्होंने अपने सर्विस में मुझे वापसी का कोई मौका नहीं दिया।'

मेदवेदेव ने पिछले साल अपने सभी 3 ग्रुप मैच हारे थे

पिछले साल अपने सभी 3 ग्रुप मैच हारने वाले मेदवेदेव ने इस साल शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इस साल टूर्नामेंट की पहली जीत 2018 के चैम्पियन एलेक्जेंडर ज्वेरेव को सीधे सेटों में हराकर हासिल की थी। मेदवेदेव पहले रूसी प्लेयर हैं, जो निकोले दिव्यदेंको के बाद लगातार एटीपी फाइनल्स में खेल रहे हैं। निकोले ने 2005 से 2009 तक टूर्नामेंट खेला था।

##

जोकोविच और 2018 के चैम्पियन में होगी टक्कर

वहीं, जर्मनी के ज्वेरेव ने अपने सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बनाए रखा है। उन्होंने बुधवार को खेले गए दूसरे मैच में अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-3, 4-6, 6-3 से हराया। मैच के बाद ज्वेरेव ने कहा कि इस जीत से मुझे आत्मविश्वास मिला है और अब मैं आगे के मैच के लिए तैयार हूं। ज्वेरेव का अगला मुकाबला शुक्रवार को जोकोविच से होगा। ये मैच जीतने वाला प्लेयर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मैच के बाद वर्ल्ड नंबर-4 मेदवेदेव ने कहा कि इस मैच में जोकोविच ने अपना बेस्ट गेम नहीं खेला।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2IPxwcL
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments