Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

अब नए सम्वत की कीजिए शुरुआत, इन शेयरों में मिल सकता है 15 से 29% तक का फायदा

नए सम्वत की शुरुआत हो चुकी है। सम्वत 2076 कई मायनों में बाजार के लिए अच्छा भी रहा है और बुरा भी रहा है। जिन निवेशकों ने जनवरी में बाजार में निवेश किया, उन्हें बहुत ज्यादा फायदा नहीं हुआ। पर जिन्होंने मार्च के बाद निवेश किया उनका निवेश दोगुना हो गया। अब आप नए सम्वत में निवेश की शुरुआत कीजिए। यहां कुछ शेयर दिए जा रहे हैं जिसमें आपको 29 पर्सेंट तक का रिटर्न मिल सकता है।

वीआईपी इंडस्ट्रीज को 370 के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस ने वीआईपी इंडस्ट्रीज के शेयर को 370 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 29% तक का रिटर्न मिल सकता है। यह मूलरूप से बैग और अन्य कंज्यूमर प्रोडक्ट का निर्माण करती है। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेस (TCS) के शेयर को 3,230 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से यह दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है।

टीसीएस में अभी भी रिटर्न की उम्मीद

टीसीएस में 19% का रिटर्न मिल सकता है। इस कंपनी ने सभी वर्टिकल और भौगोलिक क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसका मार्जिन बढ़ा है। वैश्विक अर्थव्यवस्था में गिरावट के बावजूद इस कंपनी ने लगातार मजबूत प्रदर्शन किया है। ग्लोबल डिजिटल टेक्नोलॉजी इस कंपनी के पास 8.6 अरब डॉलर का ऑर्डर बुक है।

टीसीएल में 23 पर्सेंट का रिटर्न

इसी ब्रोकरेज हाउस ने टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट के शेयर को 620 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 23% का रिटर्न मिल सकता है। टीसीएल अपने कुछ नुकसान वाले बिजनेस को रिस्ट्रक्चर्ड करने की योजना बना रही है। वित्त वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही में इसका रेवेन्यू 19% सालाना आधार पर बढ़कर 2,781 करोड़ रुपए रहा है। इसका शुद्ध लाभ 33% बढ़कर 257 करोड़ रुपए रहा है।

हिकाल को 211 के लक्ष्य पर खरीदें

हिकाल को आनंद राठी ने 211 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 26% का रिटर्न मिल सकता है। कंपनी के फार्मा डिवीजन की ग्रोथ सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में 34% रही है। इसने हाल में कमर्शियल प्रोडक्ट की यूनिट बंगलुरू में स्थापित की है।

एसएमसी ग्लोबल की सलाह

SMC ग्लोबल के सौरभ जैन ने निवेशकों को भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के शेयर को 111 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 15% का रिटर्न मिल सकता है। यह कंपनी मुख्य रूप से एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाती है। इसकी दो यूनिट मुख्य रूप से हैं। इसमें सरकार की हिस्सेदारी 51.14% रही है। इसके पास 52 हजार 148 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक है। कोविड के कारण अब अनुमान है कि इसका ज्यादातर ऑर्डर बुक वित्त वर्ष 2021 में रहेगा। इसमें इलेक्ट्रॉनिक वेलफेयर सिस्टम, आकाश हथियार आदि हैं।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक को खरीदें

इसी तरह IDFC फर्स्ट बैंक के शेयर को सौरभ जैन ने 39 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 17% का फायदा निवेशकों को मिल सकता है। इसका कुल लोन असेट 1.06 लाख करोड़ रुपए है। बैंक का फोकस रिटेल लोन को बढ़ाने और होलसेल लोन बुक को कम करने पर है। रिटेल लोन बुक सितंबर तिमाही में 25% बढ़कर 59 हजार 860 करोड़ रुपए रहा है जो एक साल पहले 48 हजार करोड़ रुपए था। बैंक का ग्रॉस NPA 1.62% और शुद्ध NPA 0.43% रहा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Now start a new Samvat, you can get 15 to 29% profit in these stocks


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35yBeA4
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments