Header Ads Widget

Ticker

6/recent/ticker-posts

नडाल का 13 साल बाद फाइनल में पहुंचने का सफर खत्म; एलेक्जेंडर ज्वेरेव फाइनल में पहुंचने वाले पहले जर्मन खिलाड़ी

एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल को 6-4, 7-5 से हराकर रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के फाइनल में पहुंचे हैं। वह पहले जर्मन खिलाड़ हैं, जो इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचे हैं। इसके साथ ही नडाल के 13 साल बाद फाइनल में पहुंचने का सफर समाप्त हो गया। वह 2007 में फाइनल में पहुंचे थे। नडाल एक बार भी मास्टर्स पेरिस नहीं जीत पाए हैं।

ज्वेरेव सातवीं बार एटीपी मास्टर्स फाइनल में पहुंचे

ज्वेरेव सातवीं बार एटीपी मास्टर्स फाइनल में पहुंचे हैं। इनमें 3 बार वह जीतने में सफल हुए हैं। इस सीजन में यूएस ओपन के शुरुआत से अब तक खेले 23 मैचों में से 21 मैचों में ज्वेरेव जीतने में सफल हुए हैं। ज्वेरेव यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे। उनका पहला ग्रैंड स्लैम था, जिसके फाइनल में पहुचे थे।

ज्वेरेव ने क्या कहा

ज्वेरेव ने कहा,” मैं दूसरे सेट में 4-5 से पीछे चल गया था। लेकिन उसके बाद मैं वापसी कर सका। मैं फाइनल में पहुंच कर खुश हूं।” ज्वेरेव का फाइनल में मुकाबला डेनियल मेदवेदेव से होगा। मेदवेदेव ने मिलोस राओनिक 6-4, 7-6(4) से हराकर इस साल पहली बार फाइनल में पहुंचे हैं।

नडाल ने क्वार्टर फाइनल में बुस्टा को हराया था

नडाल ने क्वार्टर फाइनल में स्विटजरलैंड के पाब्लो कारेनो बुस्टा को 4-6, 7-5, 6-1 से हराया था। जबकि ने ज्वेरेव क्वार्टर फाइनल में तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्टेन वावरिंका को 6-3, 7-6 से हराया था।

मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में स्वार्ट्जमैन को हराया था

वहीं डेनियल मेदवेदेव ने क्वार्टर फाइनल में डी स्वार्ट्जमैन को 6-3, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे। जबकि कनाडा के मिलाेस राओनिक ने क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के ऊगो हंबर्ट को 6-3, 3-6,7-6 से हरा कर सेमीफाइनल में पहुंचे। राओनिक 2014 के उपविजेता हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल को 6-4, 7-5 से हराकर रोलेक्स पेरिस मास्टर्स के फाइनल में पहुंचे हैं।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3mZLc3p
via IFTTT

Post a Comment

0 Comments