Ticker

6/recent/ticker-posts

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी, तय शेड्यूल के मुताबिक 12 अक्टूबर तक परीक्षा का रिजल्ट जारी करेगी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट NEET यूजी 2020 परीक्षा का रिजल्ट तय समय पर ही जारी होगा। शिक्षा मंत्री ने कहा कि नए सेशन को शुरू करने में पहले ही हो चुकी देरी के चलते नतीजे तय तारीख पर ही जारी किए जाएंगे। इसी क्रम में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 12 अक्टूबर या उससे पहले ही परिणाम जारी करेगी। मेडिकल अंडरग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए आयोजित नीट में शामिल कैंडिडेट्स अपना परिणाम, स्कोर कार्ड और रैंक परीक्षा पोर्टल, ntaneet.nic.in पर जारी देख सकते हैं।

13 सितंबर को हुई थी परीक्षा

इस साल नीट यूजी परीक्षा 2020 के लिए 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। NTA ने 13 सितंबर देशभर में परीक्षा आयोजित की थी। हालांकि, परीक्षा के पहले ही कई स्टूडेंट्स और राजनितिक पार्टियां इसका विरोध कर रही थी। इसी क्रम में 7 राज्यों की सरकारों ने सुप्रीम कोर्ट में परीक्षा स्थगित करने की याचिका भी दायर की थी,जिसे कोर्ट ने बाद में खारिज कर दिया था। कोरोना के बीच आयोजित हुई नीट- यूजी परीक्षा में 85-90 फीसदी कैंडिडेट्स शामिल हुए थे।

5 अक्टूबर को जारी हुई आंसर की

परीक्षा को बाद पांच अक्टूबर को आंसर-शीट जारी की गई थी। कैंडिडेट्स जारी आंसर की पर सात अक्टूबर तक आपत्ति दर्ज करा सकते थे। इसी के आधार पर अब रिजल्ट तैयार करने की फाइनल प्रोसेस चल रही है। इस साल नीट यूजी 2020 मेरिट से मेडिकल कॉलेज समेत सभी एम्स में भी सीट अलॉटमेंट होना है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
NEET 2020| Union Education Minister gave the information, the National Testing Agency will release the result of the exam by October 12 according to the schedule,


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/30Llmr3
via IFTTT

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां