परीक्षा से तीन पहले NTA ने बदले कैंडिडेट्स के एग्जाम सेंटर, ntaneet.nic.in से संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं स्टूडेंट्स

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 13 सितंबर को होने वाले नीट- यूजी एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ा बदलाव किया है। एजेंसी ने उम्मीदवारों के परीक्षा केंद्रों में बदलाव करते हुए ऐसे छात्रों को लेटेस्ट एडमिट कार्ड अपलोड करनी की सलाह दी है। कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in से कार्ड डाउनलोड क सकते हैं। NTA ने जिन स्टूडेंट्स के केंद्रों को बदला गया है, उनको पहले फोन, SMS और ईमेल के माध्यम से सूचित कर दिया है। ऐसे में सिर्फ इनको ही संशोधित एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की जरूरत है। बाकी अन्य कैंडिडेट्स की परीक्षा पूर्व निर्धारित केंद्रों पर ही होगी।

13 सितंबर को होगी परीक्षा

इस बारे में एनटीए ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन भी जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने बताया कि NEET (UG) 13 सितंबर 2020 को दोपहर 02:00 बजे से शाम 05:00 बजे तक आयोजित होनी है। लेकिन COVID-19 महामारी और उसकी सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखते हुए कुछ उम्मीदवारों के केंद्रों को बदल दिया गया है। हालांकि, कैंडिडेट्स की एग्जाम सिटी में कोई बदलाव नहीं हुआ है, सिर्फ सेंटर को बदल दिया गया है।

परीक्षा के लिए नई गाइडलाइन जारी

परीक्षा से 2 दिन पहले अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने परीक्षा आयोजित करने के लिए संशोधित स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जारी किया गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी इसी एसओपी के तहत परीक्षा का संचालन किया जाएगा। कोरोना के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन करने के लिए एनटीए ने परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाकर 3863 कर दी है। रविवार को आयोजित होने वाली पेपर- पेन पर बेस्ड इस परीक्षा में छात्रों को कोरोना मुक्त होने का सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म देना होगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
NEET- UG 2020| NTA changes exam centres for NEET aspirants, students can download the revised admit card from the website ntaneet.nic.in


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2RhLwwE
via IFTTT
Previous
Next Post »