अभिनेता के फैमिली वकील ने कहा- 'यह तो बस शुरुआत है', मुंबई पुलिस को लेकर कहा- अंदाजा लगाइए वह सबसे क्या छुपा रही है

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक और सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार कर लिया है। इसे लेकर दिवंगत अभिनेता के परिवार का कहना है कि यह तो बस शुरुआत है। शोविक की गिरफ्तारी के बाद एक एंटरटेनमेंट चैनल से बातचीत में सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह ने मुंबई पुलिस पर निशाना साधा।

मुंबई पुलिस क्या छुपा रही?

जूम टीवी से बातचीत में रिएक्शन देते हुए विकास ने कहा, "मैं बस इतना कह सकता हूं कि यह तो बस शुरुआत है। अंदाजा लगाइए कि मुंबई पुलिस सबसे क्या छुपा रही है।" कुछ दिनों पहले रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने दावा किया था कि ड्रग्स की खरीद-फरोख्त करना जमानती अपराध है। जब इस पर विकास सिंह का रिएक्शन मांगा गया तो उन्होंने कहा, "नारकोटिक्स चार्जेस जमानती अपराध है? तब तो मैं भी नहीं जानता कि क्या कहना चाहिए।"

सुशांत के जीजा ने जताई खुशी

सुशांत के जीजा विशाल सिंह कीर्ति ने शोविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा की गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा है, "कुछ लोगों को लगता है कि ड्रग्स केस खुदकुशी के मामले से अलग है। लेकिन मैं अलग तरह से सोचता हूं। मुझे पूरा यकीन है कि सीबीआई की जांच के साथ जुड़े ड्रग्स एंगल से कई सवालों के जवाब सामने आएंगे। इन गिरफ्तारियों से बहुत खुश हूं। उम्मीद है कि इनसे कुछ और राज खुलेंगे, जो हम सब जानना चाहते हैं।"

बहन ने लिखा- भगवान का शुक्र है

शोविक की गिरफ्तारी पर सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "बहुत अच्छा कर रहा है एनसीबी...भगवान का शुक्र है। हम सभी का सच की दिशा में ऐसे ही मार्गदर्शन करते रहें।"

शोविक-मिरांडा पर ड्रग्स खरीदने का आरोप

एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि शोविक और मिरांडा पर इंडियन और फॉरेन करेंसी से ड्रग्स खरीदने का आरोप है। टेक्निकल एविडेंस के बाद दोनों को अरेस्ट किया गया है। जो सबूत मिले उन्हें शोविक और मिरांडा नकार नहीं सके। दोनों को ऑफेंसेज ऑफ ड्रग्स कंजम्पशन, अरेंजिंग प्रोक्योरिंग ड्रग जैसे एनडीपीएस के सेक्शन 20बी, 28 और 29 के तहत अरेस्ट किया गया है। इसके बाद 27ए सेक्शन भी इसमें शामिल हैं।

ड्रग्स पैडलर से शोविक के संपर्क के मिले सबूत

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए पैडलर कैजान, बासित परिहार और जैद से शोविक का सीधा संपर्क था। शोविक और बासित की मुलाकात फुटबॉल क्लब में हुई थी। बासित ने शोविक की मुलाकात सोहेल से करवाई थी, जो उन्हें ड्रग्स सप्लाई किया करता था। एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार किए गए बासित ने कहा है कि वह शोविक के कहने पर ड्रग्स खरीदता था।

मिरांडा और जैद के बीच संपर्क भी साबित हुआ

मिरांडा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदता था। जैद के जरिए मिरांडा बड्स लिया करता था। मिरांडा को जैद का नंबर शोविक ने ही दिया था। जैद ने भी पूछताछ में कबूल किया कि सुशांत की मौत के बाद जुलाई के अंत में भी उसने मिरांडा को ड्रग्स सप्लाई की। जैद ने यह भी कहा है कि शोविक ने इसके लिए नगद पैसे दिए थे।

रिया की गिरफ्तारी भी तय?

सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर शोविक इस बात से इनकार नहीं सका कि उसने रिया के कहने पर भी कई बार ड्रग्स खरीदा था। इसलिए माना जा रहा है कि अभिनेत्री की गिरफ्तारी भी लगभग तय है। शुक्रवार की सुबह 6 बजकर 40 मिनट पर रिया और मिरांडा के घर पर छापे के साथ शुरू हुई एनसीबी की ताबड़तोड़ कार्रवाई अभी भी जारी है। दूसरी ओर सीबीआई 16 दिन से लगातार जांच कर रही है। शनिवार को सुशांत के संपर्क में रहे कुछ और लोगों को आज डीआरडीओ ऑफिस बुलाया जाएगा।

सुशांत केस से जुड़ी ये खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. सुशांत केस में नया दावा:अभिनेता के पूर्व अकाउंटेंट ने ईडी को बताया- श्रुति मोदी सुशांत को बैंक स्टेटमेंट नहीं दिखाती थीं, मामला सुलझाने के लिए रिया चक्रवर्ती को बुला लेती थीं

2. सुशांत की साइकोथेरेपिस्ट का बयान वायरल:डॉ. सुजैन वॉकर ने कहा- सुशांत को यकीन होने लगा था कि वे अब ठीक नहीं हो सकते, वे अपनी बीमारी को लेकर लापरवाह थे

3 .360 डिग्री घूमा सुशांत डेथ केस:खुदकुशी की थ्योरी से शुरू हुआ मामला अब फिर वहीं पहुंचा, लेकिन एक अभिनेता की मौत बॉलीवुड को ड्रग्स मुक्त कराने का अभियान बन गई



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शोविक के बाद उनकी बहन रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी भी लगभग तय मानी जा रही है।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/357uoBN
via IFTTT
Previous
Next Post »