उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना काल में रोकी स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप ? एबीपी न्यूज का बताकर फेक स्क्रीनशॉट हो रहा वायरल

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना काल में स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप रोक दी है। दावे के साथ न्यूज चैनल की एक खबर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया जा रहा है। स्क्रीनशॉट एबीपी न्यूज का बताया जा रहा है।

और सच क्या है ?

  • अगस्त की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार , उत्तरप्रदेश में कोरोना के कारण 2 लाख छात्रों की स्कॉलरशिप फंस गई थी। हालांकि, किसी भी खबर में यह उल्लेख नहीं है कि इस साल स्कॉलरशिप मिलेगी ही नहीं। जैसा कि वायरल मैसेज में दावा है।
  • उत्तर प्रदेश सरकार के स्कॉलरशिप पोर्टल पर ऐसा कोई अपडेट नहीं है। जिससे पुष्टि होती हो कि इस साल स्कॉलरशिप नहीं मिल रही है। पोर्टल पर दी गई जानकारी के मुताबिक, सत्र 2020-21 में तीनों स्कॉलरशिप स्कीम के तहत 2.22 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स आवेदन कर चुके हैं।
  • प्री मैट्रिक और पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने नया टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। इसमें 30 सितंबर तक आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए गए हैं।
  • वायरल हो रहे स्क्रीनशॉट का एबीपी न्यूज के असली बुलेटिन से मिलान करने पर दोनों के फॉन्ट में स्पष्ट अंतर दिख रहा है। स्पष्ट है कि सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा स्क्रीनशॉट एडिटेड है।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Fact Check : Government of Uttar Pradesh stopped scholarship of students in Corona period? Fake screenshots are viral by telling ABP News


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3meRuwg
via IFTTT
Previous
Next Post »