बड़े पर्दे पर रिलीज हुई सुशांत की आखिरी और सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी 'छिछोरे' जिंदगी जीने की सीख देते हैं इसके डायलॉग्स

बड़े पर्दे पर रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'छिछोरे' को एक साल हो गया है। फिल्म की कहानी इस कॉन्सेप्ट पर थी कि मटेरियलिस्टिक अचीवमेंट्स के लिए किसी को अपनी जान नहीं देनी चाहिए। फिल्म के ज्यादातर डायलॉग यही सीख देते हैं। यही वजह है कि 14 जून को जब सुशांत की खुदकुशी की खबर आई तो इस फिल्म के डायलॉग्स बहुत वायरल हुए थे। फिल्म के 7 डायलॉग्स और कुछ फैक्ट्स पर एक नजर:-

फैक्ट नं. 1: आईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन 7.3 करोड़ रुपए की कमाई की थी। पॉजिटिव माउथ पब्लिसिटी बदौलत फिल्म ने भारत में कुल 154 करोड़ रुपए और वर्ल्डवाइड 215 करोड़ रुपए कमाए थे।

फैक्ट नं. 2: नितेश तिवारी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में जीसी के लिए हॉस्टल-3 और हॉस्टल-4 का टकराव दिखाया गया था। रिपोर्ट्स की मानें तो यह आईआईटी बॉम्बे की सही घटना पर आधारित था। 90 के दशक में हॉस्टल 4 में रहे हैं। फिल्म की कहानी उनके उसी दौर से प्रेरित थी।

फैक्ट नं. 3: फिल्म में अलग-अलग स्पोर्ट्स की ट्रेनिंग देने के लिए प्रोफेशनल कोच और प्लेयर हायर किए गए थे।

फैक्ट नं. 4 : रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म का थीम सॉन्ग 9 करोड़ रुपए के बजट में तैयार हुआ था।

फैक्ट नं. 5 : ताहिर राज भसीन सिगरेट नहीं पीते। जबकि फिल्म में वे चैन स्मोकर बने थे। प्रोडक्शन हाउस ने उनके लिए तुलसी के पत्तों और ग्रीन टी की सिगरेट बनवाई थीं।

फैक्ट नं. 6 :फिल्म का कुछ हिस्सा बॉम्बे आईआईटी में शूट किया गया था। जबकि इसकी पूरी कहानी इसी इंस्टीट्यूट के इर्द-गिर्द घूमती है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
6 सितंबर 2019 को सिनेमाघरों में आई यह फिल्म सुशांत के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32XOITs
via IFTTT
Previous
Next Post »