Ticker

6/recent/ticker-posts

फाइनल ईयर की बाकी बची परीक्षाएं ऑनलाइन मोड के जरिए होगी आयोजित, सितंबर के दूसरे सप्ताह से शुरू हो सकते हैं एग्जाम

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने यूजी- पीजी कोर्सेस की फाइनल ईयर परीक्षाएं ऑनलाइन मोड के जरिए आयोजित करने का फैसला किया है। इस बारे में यूनिवर्सिटी की एकेडमिक काउंसिल ने फैसला लिया है। कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन से पहले ही यूनिवर्सिटी ने विभिन्न पाठ्यक्रमों के कुछ पेपरों का आयोजन किया था। जिसके बाद अब बाकी बचे पेपरों का आयोजन सितंबर के दूसरे सप्ताह से ऑनलाइन मोड में होगा।

परीक्षा के लिए मिलेंगे 4 घंटे

ऑनलाइन मोड के जरिए होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए प्रश्न पत्र डाउनलोड करने होंगे। इसके बाद कॉपी को स्कैन करके ऑफिशियल वेबसाइट पर ही अपलोड करना होगा। परीक्षा के लिए चार घंटे दिए जाएंगे। इसमें से दो घंटे में पेपर देना होगा, जबकि दो घंटे का समय कॉपी स्कैन करने और अपलोड करने के लिए दिया जाएगा।

बिना परीक्षा पास हुए अन्य सेमेस्टर के स्टूडेंट्स

इसके अलावा, अन्य सेमेस्टर के स्टूडेंट्स को पहले ही बिना परीक्षा के प्रमोट करने की घोषणा हो चुकी है। हालांकि, अभी यूनिवर्सिटी ने अभी तक फाइनल ईयर की परीक्षाओं के लिए डेटशीट जारी नहीं की है। यूनिवर्सिटी की ओर से जल्द ही टाइम टेबल जारी किया जाएगा। इससे पहले लखनऊ यूनिवर्सिटी ने भी फाइनल ईयर परीक्षा तारीख जारी करते हुए बताया कि परीक्षा 8 सितंबर से 19 सितंबर के बीच आयोजित होगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Allahabad University| The remaining examinations of the final year will be conducted through online mode, the exam may begin in the second week of September.


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32MEeWZ
via IFTTT

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां