जल्द फाइनल रिपोर्ट पेश कर सकती है सीबीआई, नितेश राणे ने कहा-उन्हें दिशा की मौत का सच पता है; सीबीआई के सामने करेंगे खुलासा

3 महीने बीत जाने के बावजूद अभी तक यह गुत्थी अनसुलझी है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत हत्या थी या आत्महत्या। मुंबई पुलिस द्वारा एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट दर्ज करने के बाद से यह मामला बिहार पुलिस, ईडी, सीबीआई और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो तक पहुंच चुका है।

सूत्रों के हवाले से यह जानकारी सामने आ रही है कि सीबीआई अगले कुछ दिनों में इस केस से जुड़ी फाइनल जांच रिपोर्ट पेश कर सकती है। वे एम्स की फाइनल मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। 17 तारीख को दिल्ली में एम्स डॉक्टरों की एक फाइनल बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि सीबीआई इस मामले में सुसाइड के एंगल को ही लेकर आगे बढ़ रही है। अब तक उन्हें हत्या या किसी भी तरह की साजिश के संकेत नहीं मिले हैं। इस बीच आज भी कुछ लोगों को पूछताछ के लिए सीबीआई डीआरडीओ गेस्टहाउस बुला सकती है।

इस बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो(एनसीबी) ने इस मामले में 17 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार सदस्यों में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती भी शामिल हैं। दोनों 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में हैं। दोनों की निचली अदालत में दो बार जमानत याचिका खारिज हो चुकी है। बेल के लिए अब उनके पास हाईकोर्ट का विकल्प बचता है। हालांकि, 6 दिनों से जेल में रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा है कि उनके क्लाइंट(रिया और शोविक) जमानत के लिए जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं। सोमवार दोपहर मानशिंदे को रिया और शोविक की रद्द हुई जमानत के फैसले की कॉपी प्राप्त हुई है। माना जा रहा है कि आज या कल तक वे हाईकोर्ट का रुख कर सकते हैं।

नितेश राणे ने कहा उन्हें दिशा की मौत का सच पता है

महाराष्ट्र के कद्दावर नेता नारायण राणे के बेटे और भाजपा नेता नितेश राणे ने रिपब्लिक भारत न्यूज चैनल को एक इंटरव्यू इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें दिशा सालियान की मृत्यु का सच पता है, लेकिन वो चाहते हैं कि दिशा के बॉयफ्रेंड रोहन खुद सामने आकर सच सबको बताएं। नितेश राणे ने कहा कि जो रोहन राय सबूतों को छिपा रहा है वो मेरे पास है। अगर रोहन सीबीआई को सच नहीं बताएगा तो मैं बताऊंगा। उन्होंने सवाल उठाया है कि जो दिशा के साथ रहता था रोहन वो गायब क्यों है? जब दिशा गिरी तो रोहन वहां 25 मिनट के बाद क्यों आया? पार्टी में दिशा को बुलाया गया था लेकिन वो नहीं जाना चाहती थी।

आप मुंबई आओ, मैं आपको सुरक्षा दूंगा

राणे ने कहा कि मैं रोहन राय को बताना चाहता हूं कि आप मुंबई आओ। डरो मत, मैं आपको सुरक्षा दूंगा। सब कुछ सच-सच आप एजेंसी को बताओ। उन्होंने कहा कि रोहन राय से पूछताछ हुई तो सब कुछ सामने आ जाएगा, 8 जून की पार्टी में एक नेता भी था मौजूद। इसी दिन दिशा की मौत हुई थी। उस पार्टी में एक बिल्डर, दो एक्टर, एक एक्टर का भाई और एक बड़ा नेता भी शामिल था। दिशा की मौत के एक सप्ताह बाद 14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट में सुशांत का शव लटका हुआ मिला था।

नितेश राणे के अनुसार, 'सुशांत सिंह राजपूत 8 जून के बाद काफी परेशान थे। 8 तारीख को ऐसे कौन से लोग पार्टी में मौजूद थे, जिनको बचाने के लिए सरकार इतनी मेहनत कर रही है ? सिर्फ रिया के लिए सरकार इतनी मेहनत नहीं करती।'

दिशा के आत्महत्या नहीं करने का दावा किया

नितेश राणे ने कहा है कि दिशा सालियान का मर्डर हुआ है, 'मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि दिशा ने आत्महत्या नहीं की है। अगर यह आत्महत्या है तो रोहन, उसके दोस्तों, पड़ोसियों और वॉचमैन घबराए हुए क्यों हैं?' नितेश राणे ने सीबीआई जांच की तारीफ करते हुए कहा है कि, उन्हें इस बात की खुशी है कि यह सही दिशा में बढ़ रही है और जल्द ही सच सबके सामने होगा।

लोनावाला वाले फार्महाउस से बरामद हुईं कई चीजें

कुछ दिनों पहले की गई रेड में एनसीबी को सुशांत के लोनावला वाले फार्महाउस से कई चीजें बरामद हुई हैं। इनमें एक डॉक्टर के पर्चे, दवाइयां, कृत्रिम हुक्का, कुछ संदिग्ध नशीला पदार्थ मिला है। फार्महाउस के कर्मचारियों ने बॉलीवुड के कुछ कलाकारों के यहां आने और पार्टीज में शामिल होने की पुष्टि की है।

फार्महाउस से कई आर्टिफिशियल हुक्के बरामद हुए हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
CBI may soon submit final report, Nitesh Rane said - He knows the truth of Disha's death; Will reveal in front of CBI


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/33sM0FQ
via IFTTT
Previous
Next Post »