सुशांत के पावना फार्महाउस से मिले नए नोट्स, जिनमें लिखी है स्मोकिंग छोड़ने, कैलाश जाने, गिटार और तीरंदाजी सीखने की बात, कबीर-मोमिन के शब्द भी शामिल

सुशांत सिंह राजपूत के पावना फार्महाउस से मिले कुछ नोट्स ने एक बार फिर केस की जांच की दिशा मोड़ दी है। ये नोट्स अप्रैल 2018 में लिखे गए हैं। इनमें से एक में सुशांत ने अपने डेली रूटीन के बारे में लिखा है। 27 अप्रैल के एक नोट में सुशांत ने लिखा था कि रात में ढाई बजे सोकर उठते थे, सुपरमैन चाय पीते थे और कोल्ड शॉवर लेते थे।

स्मोकिंग छोड़ने वाले थे सुशांत

इंडिया टुडे की खबर के अनुसार इन नोट्स में जो भी लिखा था उससे यह पता चलता है कि वे किसी ज्योतिष के नजदीक जा रहे थे। एक और पॉइंट से यह साफ हो रहा है कि वे स्मोकिंग से दूर होना चाह रहे थे। इस लिस्ट में उन्होंने 28 अप्रैल को केदारनाथ की स्क्रिप्ट पढ़ने की बात लिखी है। यानी कुल मिलाकर सुशांत 2018 में स्मोकिंग छोड़ने की तैयारी में थे। इस लिस्ट में सुशांत ने डेली रूटीन के 16 पॉइंट लिखे हैं।

कृति का जिक्र किया, रिया का कहीं नहीं

इसी नोट में सुशांत ने कृति के साथ वक्त बिताने की बात भी लिखी है। राब्ता की इस जोड़ी के रिलेशनशिप में होने की खबरें भी काफी चर्चित रहीं थीं। इसके आगे वे लिखते हैं वे अपनी बहन प्रियंका और जीजा महेश के साथ एक टूर पर जाना चाहते हैं। इस नोट में कहीं भी रिया चक्रवर्ती का जिक्र नहीं है। गौरतलब है कि रिया और सुशांत की मुलाकात 2019 में हुई थी।

उलझी हुई लिखावट के सुलझे हुए शब्द

कोई सही जवाब नहीं है। कुछ बेहतर सवाल हैं। परेशानी को हल कैसे करना है। खुशी ही क्यों है... इस नोट में कई सारी चीजों का बंच है। जो गुथी हुई हैं। कुछ शब्द जैसे - अनुभव, विश्लेषण, आनंद, साहस, प्रतिभा और पवित्रता भी लिखे हुए है। इसके बाद का एक पन्ना हिंदी में लिखा है- जो छोटी छोटी हरकतों से बहुत बताने की तमीज और साहस रखते हैं वही कल का निर्माण करेंगे।

तीसरी आंख और पीनियल ग्लैंड का जिक्र

इन पन्नों में सबसे अहम बात है कैलाश यात्रा। एक पेज में उस यात्रा के पड़ावों बारे में लिखा है-योगा, तपस्या, सोमरस और फिर कैलाश। इसके ही नीचे उन्होंने तीसरी आंख और पीनियल ग्लैंड के बारे में भी लिखा है। इसके अलावा किसी-किसी पन्ने में टेनिस, तीरंदाजी के लिए टाइम फिक्स किया था। इन सब कामों को वे 4 घंटे में निपटाने का शेड्यूल बनाकर रखे थे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Sushant Singh Rajput's exclusive 9 pages notes from Pavana farmhouse revealed


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3c9cKPK
via IFTTT
Previous
Next Post »