प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर टीचर्स का जताया आभार, पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को दी श्रद्धांजलि

देशभर में आज का दिन शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। स्वतंत्र भारत के पहले उप-राष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के अवसर पर हर साल 5 सितंबर को टीचर्स डे के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक समेत अन्य ने शिक्षक का आभार जताते हुए सभी को शिक्षक दिवस की शुभकामनाएं दी।

पीएम ने जताया आभार

पीएम ने इस मौके पर ट्वीट किया, “हम मन को आकार देने और हमारे राष्ट्र के निर्माण में उनके योगदान के लिए मेहनती शिक्षकों के आभारी हैं। शिक्षक दिवस पर, हम अपने शिक्षकों का उनके उल्लेखनीय प्रयासों के लिए आभार व्यक्त करते हैं। हम डॉ. एस राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।”

गृहमंत्री ने दी शुभकामनाएं

गृहमंत्री अमित शाह ने भी इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देते हुए शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दी। उन्होंने लिखा, “लाखों आत्माओं का नि: स्वार्थ मार्गदर्शन करके देश को आकार देने में एक अद्वितीय भूमिका निभा रहें शिक्षण समुदाय को शुभकामनाएं।”

##

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने किया धन्यवाद

वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने कहा, “शिक्षक-दिवस पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। इस उपलक्ष्य में हम अपने शिक्षकों, परामर्शदाताओं एवं माता-पिता का धन्यवाद करें, जिनके आशीर्वाद से हमने बहुत कुछ सीखा है।”

##

यूजीसी ने भी किया ट्वीट

यूजीसी ने भी इस अवसर पर ट्वीट किया, “शिक्षक दिवस पर​ यूजीसी परिवार की ओर से समस्त शिक्षकों ​​को शुभकामनाएं। ​यू जी सी राष्ट्रनिर्माण में उनकी सेवाओं को नमन करता है।”

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Teacher's Day 2020| Prime Minister Modi, Home Minister, Union Education Minister tweeted and expressed gratitude to the teachers, paid tribute to former President Dr. Sarvepalli Radhakrishnan


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3gXTXYp
via IFTTT
Previous
Next Post »