चक्रवर्ती ने लिया कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के नाम, जेल में बिना पंखे और बेड वाले सेल में रखा गया: ड्रग्स मामले में मुंबई और गोवा में पांच जगह छापा







सुशांत सिंह राजपूत केस से जुड़े ड्रग्स एंगल में दूसरी बार जमानत याचिका खारिज होने के बाद रिया चक्रवर्ती का आज मुंबई के भायखला महिला जेल में चौथा दिन है। यहां उन्हें 22 सितंबर तक रहना है। उनके सेशन कोर्ट से मिले झटके के बाद आज उनके वकील हाईकोर्ट में जमानत के लिए स्पेशल अपील फाइल कर सकते हैं। इस बीच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इस केस में गिरफ्तार लोगों लोगों के बयान के आधार पर मुंबई और गोवा में 5 जगहों पर छापेमारी की है। यह कार्रवाई अभी भी जारी है।

रिया ने कई बड़े सेलेब्रिटीज का नाम लिया
अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ ने रिया चक्रवर्ती के हवाले से ड्रग्स एंगल में शामिल तीन बॉलीवुड सेलेब्रिटीज के नाम का खुलासा किया है। चैनल के मुताबिक, रिया ने एनसीबी को बताया है कि ऐक्ट्रेस सारा अली खान, रकुलप्रीत सिंह और डिजाइनर सिमोन खंबाटा का भी ड्रग्स से संबंध है और ये ऐसी पार्टीज में शामिल होती थीं, जिनमें ड्रग्स का सेवन किया जाता था। एनसीबी अब इन सभी के ख‍िलाफ पहले सबूत इक्‍ट्ठा करेगी और फिर उन्‍हें समन भेजकर पूछताछ करेगी।

बॉलीवुड के कई बड़े नाम की जांच कर रही एनसीबी
एनसीबी का कहना है कि उसने एक पूरा मनी ट्रेल तैयार किया है, जिससे पता चलता है कि इस ड्रग रैकेट में कई बड़े नाम शामिल हैं और पैसा कहां-कहां से आता था और कौन-कौन देता था।

जेल में बिना पंखे और बेड वाले सेल में रह रही हैं रिया
जेल सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा कारणों से मुंबई की भायखला महिला जेल में रिया को बिना सीलिंग फैन या बेड वाली एक सेल में रखा गया है। वे चटाई पर सोती हैं और उन्हें सिर्फ एक कंबल और चद्दर दी गई है। अदालत द्वारा अनुमति दी गई है तो एक टेबल फैन उपलब्ध करा दिया जाएगा। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि उन्हें फिलहाल तकिया नहीं दी गई है। उनके ठीक बगल वाली सेल में इंद्राणी मुखर्जी हैं। इस सेल में तीन शिफ्टों में दो कॉन्स्टेबलों द्वारा चौबीसों घंटे पहरा दिया जाता है।

जेल में दिया जा रहा हल्दी वाला दूध
जेल अधिकारियों ने बताया कि इन दिनों कोरोनावायरस के चलते कैदियों को इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए दूध में हल्दी डालकर दिया जा रहा है। भायखला जेल महिलाओं के लिए मुंबई की इकलौती जेल है, पिछले कुछ महीनों में यहां कोविड के भी कई मामले सामने आए हैं।

डोजियर तैयार कर रही एनसीबी
एनसीबी अब इस मामले में डोजियर तैयार कर रही है। डोजियर यानी सबूतों और कागजों का पूरा रिकॉर्ड जो मुंबई के इस ड्रग रैकेट का पूरा भंडाफोड़ करेगा। मुंबई से केपीएस मल्‍होत्रा दिल्‍ली लौट आए हैं और आज राकेश अस्‍थाना के साथ इसी डोजियर और आगे के ऐक्‍शन प्‍लान पर मीटिंग करेंगे।




from Dainik Bhaskar https://ift.tt/35tg5rm
via IFTTT
Previous
Next Post »